दिल्ली के भजनपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच दरगाह और मंदिर को हटाया गया, इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

कार्रवाई के दौरान इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों को भी इलाके में तैनात किया गया था। पूरे इलाके की ड्रोन से भी निगरानी की गई।

दिल्ली के भजनपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच दरगाह और मंदिर को हटाया गया।
दिल्ली के भजनपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच दरगाह और मंदिर को हटाया गया।
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के भजनपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच अवैध मंदिर और अवैध दरगाह हटाने की कार्रवाई की गई है। सबसे पहले दरगाह को हटाया गया। बताया जा रहा है कि यह दरगाह करीब 30 साल से ज्यादा पुरानी है। दरगाह को हटाने के बाद मंदिर को हटाया गया। जिस जगह से अवैध निर्माण हटाया गया उसे वजीराबाद रोड के नाम से भी जाना जाता है।

भजनपुरा में हुई PWD की कार्रवाई पर SDM शरत कुमार ने कहा कि भजपनपुरा में एक हनुमान मंदिर और सड़क के बीच एक मजार थी। हमने आज की कार्रवाई में दोनों को हटाया है। यह PWD की सड़क है और हमने 15 दिन का नोटिस दिया था जो 15 मई को खत्म हो गया था। इस पर कार्रवाई न होने पर ज़िला उत्तर-पुर्व की तरफ से हमने यह कार्रवाई की है।

ड्रोन से इलाके की निगरानी

कार्रवाई के दौरान इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय बलों को भी इलाके में तैनात किया गया है। कार्रवाई के दौरान पूरे इलाके की ड्रोन से भी निगरानी की गई। पुलिस माइक से भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हुई नजर आई।


काफी समय से दरगाह को हटाने की थी मांग

बीच सड़क पर मजार के होने से परेशानी हो रही थी। मजार के होने की वजह से यहां लगातार जाम की स्थिति बन रही थी। दरगाह को काफी समय से हटाने की मांग की जा रही थी। यहां पर पीडब्ल्यूडी का डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है, जिसमें ऊपर मेट्रो रूट और नीचे सड़क बन रही है। पास में ही हनुमान मंदिर है। इसे हटाने की भी तैयारी की जा रही है, जिसका लोग विरोध कर रहे हैं।

इससे पहले पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में बने शनि मंदिर के बाहर लगी अवैध रेलिंग को हटाया गया था। लोगों ने इसका काफी विरोध किया था। स्थानीय लोगों और सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प भी हुई थी। स्थानीय लोगों की भारी संख्या को देखते हुए दिल्ली पुलिस के साथ बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया था। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jul 2023, 8:44 AM