दिल्ली: उत्तरकाशी सुरंग से 41 मजदूरों को निकालने वाले रैट माइनर्स में से एक, वकील हसन के घर पर DDA ने चलाया बुलडोजर

डीडीए की कार्रवाई पर रैट माइनर वकील हसन ने कहा है कि उन्होंने सरकार से इनाम के रूप में अपना यह घर ही मांगा था, लेकिन दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने बिना कोई नोटिस दिए ही उनके घर को गिरा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा में सुंग में कुछ महीने पहले 41 मजदूर फंस गए थे। इन मजदूरों को निकालने में रैट माइनर्स की टीम ने बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्हीं रैट माइनर्स में से एक वकील हसन, जो दिल्ली के रहने वाले हैं। खजूरी खास के श्रीराम कॉलोनी में वकील हसन के घर पर डीडीए ने बुलडोजर चला दिया है। 

रैट माइनर वकील हसन के घर को बुलडोजर से ढहा दिया गया है। डीडीए की कार्रवाई पर वकील हसन ने कहा कि उन्होंने सरकार से इनाम के रूप में अपना यह घर ही मांगा था, लेकिन दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने बिना कोई नोटिस दिए ही उनके घर को गिरा दिया।


कार्रवाई पर डीडीए की प्रतिक्रिया भी आ गई है। डीडीए ने कहा कि ध्वस्तीकरण अभियान उस जमीन पर चलाया गया है जो डीडीए के प्लांड डेवलमेंट लैंड का हिस्सा थी। डीडीए के अनुसार, 28 फरवरी को खजूरी गांव में डीडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इसी दौरान रैट माइनर वकील हसन के घर पर बुलडोजर चला दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia