दिल्ली-एनसीआर में आधी रात तेज आंधी और तूफान का कहर, कई जगह गिरे पेड़, आज भी बारिश की चेतावनी  

दिल्ली एनसीआर में देर रात एक बार फिर आंधी तूफान ने फिर दस्तक दी है। तेज आंधी तूफान के कारण दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली चली गई। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

15 मई को दिल्ली एनसीआर में देर रात अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। अचानक तेज आंधी तूफान के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज आंधी तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर गए। हालांकि, अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर सहित राजस्थान और यूपी के कुछ इलाकों में तेज आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि कुछ इलाके में एक बार फिर धूल भरी आंधी और तेज बारिश आ सकती है।

मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों सहित रोहतक, झज्जर, मानेसर, गुरुग्राम, नूह, बागपत, बड़ौत, मेरठ, सोनीपत, फरीदाबाद  और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश होने की संभवाना जताई है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने 16 मई को ओडिशा में तेज आंधी और तूफान का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 16 मई और 17 मई को राजस्थान और विदर्भ में लू चलने की चेतावनी जारी की है।

13 मई को भी उत्तर-भारत के कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी। आंधी-तूफान की वजह से अलग-अलग राज्यों में कुल 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 May 2018, 8:55 AM
/* */