दिल्ली में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, वसंत विहार में बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की बेरहमी से हत्या

दिल्ली के वसंत एनक्लेव में ट्रिपल मर्डर से सननसी फैल गई। स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज और मामले की जांच शुरू कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के वसंत एन्क्लेव में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई है। यहां पर एक घर में बुजुर्ग दंपति और और नौकरानी की हत्या कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, बुजुर्ग विष्णु माथुर सीजीएचएस से रिटायर हुए थे, जबकि उनकी पत्नी शशि माथुर एनडीएमसी से रिटायर हुई थीं। वहीं नौकरानी का नाम खुशबू नौटियाल था। हत्या की खबर के बाद इलाके में सननसी फैल गई। स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं लगा पाई है।

इससे पहले शनिवार को दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में ट्यूशन कर गुजारा कर रहे उपेंद्र शुक्ला को उनके कमरे में अपनी पत्नी और तीन बच्चों के खून से लथपथ शवों के बीच बैठा पाया गया। उसने अपने महज डेढ़ साल के एक बच्चे का भी गला रेत दिया था। कमरा अंदर से बंद था। सुबह देर तक जब उसका कमरा नहीं खुला, तब उसकी मां ने दरवाजा खटखटाया, मगर कोई जवाब नहीं मिला। तब पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा। अंदर उपेंद्र शुक्ला अपने हाथ से अपना परिवार खत्म कर बैठा मिला।

पुलिस ने कहा कि उपेंद्र ने पत्नी अर्चना और बच्चों इच्छा, रौनक और छोटे मासूम बेटे, जिसका नाम तक नहीं रखा गया था, के गला रेतने के लिए हाथ से घिसाई करने वाली मशीन का इस्तेमाल किया। उपेंद्र जिस घर में रहता है, वह महरौली के वार्ड-दो की एक संकरी गली में है। पुलिस ने कहा कि अपराध करने के बाद उपेंद्र ने फरार होने की कोशिश नहीं की। उसने एक पत्र लिख रखा था, जिसमें उसने लिखा था कि आर्थिक तंगी के कारण वह तनाव में था। पड़ोसियों ने कहा कि जब उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो वह शवों को घूर रहा था।

कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास इस परिवार का अपना घर है। एक दिन पहले, उपेंद्र हमेशा की तरह पड़ोसी दीपक की दुकान से दूध और बच्चों के लिए बिस्किट ले गया था। महरौली के लोगों के लिए चंद दिनों के भीतर स्तब्ध कर देने वाली यह दूसरी घटना है। कुछ ही दिन पहले उपेंद्र के घर के सामने तंजानिया की एक महिला ने केन्या की एक महिला का कत्ल कर दिया था।

Published: 23 Jun 2019, 11:46 AM
लोकप्रिय