दिल्ली: किसानों का प्रदर्शन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर लगेगा जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि चिल्ला, गाजीपुर,सोनिया विहार, डीएनडी, सभापुर, अप्सरा और लोनी बॉर्डर से जुड़े रास्तों पर भारी ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे नोएडा के किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं। आज इसी को लेकर किसान नोएडा से दिल्ली की तरफ बढ़ेंगे। खबरों के मुताबिक, किसान आज महामाया फ्लाईओवर पर इकट्ठा होंगे और दिल्ली की तरफ बढ़ेंगे। इसी के चलते नोएडा और दिल्ली के कई रास्तों पर भारी जाम लग गया है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है। जानें किन रास्तों से आज बचकर चलने की जरूरत है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि चिल्ला, गाजीपुर,सोनिया विहार, डीएनडी, सभापुर, अप्सरा और लोनी बॉर्डर से जुड़े रास्तों पर भारी ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। इसके अलावा दिल्ली की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर जाम लगने की आशंका है उनके इस्तेमाल से बचें।

किसानों का आरोप क्या है?

किसानों के मुताबिक, प्राधिकरण उनकी परेशानियों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। किसान सभा के जिला अध्यक्ष रुपेश वर्मा ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में तीनों प्राधिकरणों में किसानों की परेशानी के मुद्दे एक जैसे हैं। 10 फीसदी आवासीय भूखंड का मुद्दा तीनों प्राधिकरणों की बोर्ड बैठक से पास होने के बावजूद शासन की मंजूरी के लिए लंबित है। किसानों का कहना है कि मांगें नहीं माने जाने पर हम आंदोलन के लिए मजबूर हैं।सुखबीर खलीपा ने कहा कि कि नोएडा के सभी 81 गांवों के हजारों किसान 8 फरवरी को संसद घेराव के लिए ट्रैक्टर मार्च करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;