LIVE: दिल्ली अग्निकांड: बिल्डिंग के अन्दर और शव होने की सम्भावना नहीं: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज के मुताबिक, “बिल्डिंग के मालिक रेहान और उसके मैनेजर फुरकान को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। हमारे पास जो जानकारी है, उसके मुताबिक़ बिल्डिंग में और शव होने की सम्भावना नहीं है ।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

8 Dec 2019, 8:35 PM

बिल्डिंग के अन्दर और शव होने की सम्भावना नहीं: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज के मुताबिक, “बिल्डिंग के मालिक रेहान और उसके मैनेजर फुरकान को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। हमारे पास जो जानकारी है, उसके मुताबिक़ बिल्डिंग में और शव होने की सम्भावना नहीं है ।”

8 Dec 2019, 5:34 PM

दिल्ली अग्निकांड: पुलिस के हत्थे चढ़ा फैक्ट्री का मालिक रेहान, घटना के बाद हो गया था फरार

दिल्ली की अनाजमंडी में जिस फैक्ट्री की बिल्डिंग में आग लगी थी, उसके मालिक रेहान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आग लगने की घटना के बाद से ही रेहान फरार था। बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज के मुताबिक, “बिल्डिंग के मालिक रेहान और उसके मैनेजर फुरकान को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। हमारे पास जो जानकारी है, उसके मुताबिक़ बिल्डिंग में और शव होने की सम्भावना नहीं है ।”

8 Dec 2019, 3:12 PM

अगर अवैध तरीके से फैक्ट्री चल रही थी तो निगर ने कार्रवाई क्यों नहीं की: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, “यदि कोई फैक्ट्री किसी घर में अवैध रूप से चल रही थी, तो उसे बंद करने की जिम्मेदारी दिल्ली नगर निगम की थी। एमसीडी ने फैक्ट्री को कैसे चलने दिया? दिल्ली फायर सर्विस ने स्पष्ट किया है कि उसने कारखाने को एनओसी नहीं दी थी।”

8 Dec 2019, 2:49 PM

दिल्ली अग्निकांड पर फायर सर्विस के प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- नहीं ली गई थी एनओसी

दिल्ली अग्निकांड पर फायर सर्विस के प्रमुख का बड़ा बयान या है। उन्होंने कहा कि फैक्ट्री के लिए कोई एनओसी नहीं ली गई थी।

8 Dec 2019, 2:40 PM

दिल्ली अग्निकांड पर बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने जताया दुख

दिल्ली के चांदनी चौक से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, “मुझे अपने संसदीय क्षेत्र में आग की घटना पर बहुत दुख हुआ। मैं दिल्ली से बाहर था, लेकिन लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में था।”

8 Dec 2019, 2:03 PM

अग्निकांड में बिहार के मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

दिल्ली अग्निकांड में बिहार के मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए सीएम नीतीश कुमार ने मुआवजे का ऐलान किया है। बिहार सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजा दिया जाएगा।

8 Dec 2019, 1:50 PM

इमारत में अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है: एनडीआरएफ

दिल्ली की अनाज मंडी में जिस तीन मंजिला इमारत में सुबह आग लगी थी, उसमें अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ की टीम मौजूद है। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडर आदित्य प्रताप सिंह ने कहा, “बचाव अभियान अभी भी जारी है, हम अभी भी इमारत में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।”

8 Dec 2019, 1:16 PM

फैक्ट्री में आग लगने की घटना दुखद: बीजेपी सांसद गौतम गंभीर

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा, “मैं इस पर राजनीति नहीं करना चाहता, लेकिन घटना की जांच होनी चाहिए। किसी को जिम्मेदारी लेनी होगी, यह एक दुखद घटना है।

8 Dec 2019, 12:58 PM

दिल्ली अग्निकांड पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शोक व्यक्त किया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली की अनाज मंडी में एक कारखाने में रविवार सुबह लगी भीषण आग पर हैरानी जताई है। उन्होंने अपने बयान में हताहतों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि अधिकारी अन्य लोगों की जान बचा लेंगे और घायलों को तत्काल उपचार सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बीजेपी की केंद्रीय सरकार और आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार के अधिकारियों से पीड़ितों और उनके परिवारों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

8 Dec 2019, 12:52 PM

मृतकों के परिवार और प्रियजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं: प्रियंका गांधी

दिल्ली अग्निकांड पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगने की खबर काफी परेशान करने वाली है। मृतकों के परिवार और प्रियजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। आशा है कि राहत और बचाव कार्य जल्द से जल्द और सुचारू ढंग से किया जाएगा।”

8 Dec 2019, 12:46 PM

दिल्ली अग्निकांड के पीड़ितों के लिए पीएमओ की ओर से मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दिल्ली अग्निकांड के मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। बयान में कहा गया, “पीएम मोदी ने दिल्ली में दुखद आग के कारण अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की है। पीएम ने आग में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50,000 रुपये की मंजूरी दी है।”

8 Dec 2019, 12:32 PM

जिस इमारत में आग लगी है, उसका मालिक फरार

दिल्ली पुलिस की नॉर्थ डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने कहा, “जिस इमारत में आग लगी है उसका मालिक रेहान फरार हो गया है। उसके खिलाफ धारा 304 तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की तलाश जारी है।”

8 Dec 2019, 12:26 PM

दिल्ली अग्निकांड में मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया

8 Dec 2019, 12:18 PM

दिल्ली के LNJP अस्पताल में सीएम केजरीवाल ने जाना घायलों का हाल

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में घायलों का हाल जानने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक घायल व्यक्ति 50 प्रतिशत जल गया है। उन्होंने बताया कि 8 अन्य लोगों को धुएं की वजह से घुटन हुई है। घटना में करीब 15 लोग घायल हुए हैं।

8 Dec 2019, 12:08 PM

शॉर्ट सर्किट की वजह से फैक्ट्री में लगी आग: दिल्ली पुलिस

8 Dec 2019, 11:43 AM

दिल्ली: सीएम केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल घायलों का हाल जानने LNJP अस्पताल पहुंचे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल और एलजी अनिल बैजल घायलों का हाल जानने के लिए एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे हैं। सीएम केजरीवाल ने हादसे के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

8 Dec 2019, 11:38 AM

दिल्ली: घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

दिल्ली की अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग के बाद घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम पहुंच गई है।

8 Dec 2019, 11:30 AM

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख, घायलों का इलाज करवाएगी सरकार: सीएम केजरीवाल

दिल्ली की अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुआवाजे का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये सरकार देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि घायलों का इलाज सरकार करवाएगी, उन्हें 1-1 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।

8 Dec 2019, 11:20 AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंचे

8 Dec 2019, 11:18 AM

दिल्ली: लोक नायक अस्पताल में भर्ती हैं 34 घायल, हालत स्थिर

दिल्ली की अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग में झुलसे कई घायलों को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोक नायक अस्पताल चिकित्सा निदेशक किशोर सिंह ने कहा कि घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है, उन्हें निगरानी में रखा गया है। 34 लोगों को अस्पताल लाया गया है। किशोर सिंह ने बतया कि ज्यादा तर लोगों की दम घुटने से हुई है।

8 Dec 2019, 10:54 AM

मृतकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं हैं: रणदीप सुरजेवाला

8 Dec 2019, 10:40 AM

उपहार सिनेमा से अभी तक हमने क्या सीखा: कुमार विश्वास

8 Dec 2019, 10:38 AM

दिल्ली: घटनास्थल पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम

8 Dec 2019, 10:23 AM

दिल्ली अग्निकांड पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जताया दुख

दिल्ली अग्निकांड पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में आग लगने से हुई दर्दनाक मौतों पर बेहद दुखी हूं। मैं दिवंगत परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। मैं भी अभी वहां पहुंच रहा हूं। मैं दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ताओं से अपील है कि वहां पहुंच कर लोगों की मदद करें।”

8 Dec 2019, 10:19 AM

दिल्ली अग्निकांड पर पीएम मोदी ने जताया दुख

दिल्ली अग्निकांड पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रानी झांसी रोड पर दिल्ली की अनाज मंडी में लगी आग बेहद भीषण है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस घटना में खो दिया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। अधिकारी घटनास्थल पर हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

8 Dec 2019, 10:14 AM

दिल्ली: अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग की घटना में मृतकों की संख्या बढ़ी, 43 लोगों की मौत

दिल्ली के अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग की घटना में मृतकों की संख्या बढ़ गई है। अब मृतकों की संख्या 43 हो गई है। इससे पहले 35 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

8 Dec 2019, 10:10 AM

फैक्ट्री में आग लगने की घटना की जांच के बाद होगी कार्रवाई: दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन

दिल्ली के अनाज मंडी में फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन ने कहा, “यह एक दुखद घटना है। जांच की जाएगी और जो भी इसके लिए जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

8 Dec 2019, 10:05 AM

दिल्ली: अनाज मंडी में एक फैक्ट्री में आग से मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

दिल्ली के अनाज मंडी में एक फैक्ट्री में आग से मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर सभी संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।”

8 Dec 2019, 10:03 AM

दिल्ली: अनाज मंडी में लगी आग से मौत पर राहुल गांधी ने जताया दुख

दिल्ली के अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग से मौत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के अनाज मंडी मे, भीषण आग लगने से कईयो की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

8 Dec 2019, 10:02 AM

दिल्ली: अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग से मौत पर सीएम केजरीवाल ने दुख जताया

8 Dec 2019, 9:50 AM

दिल्ली के अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग से 35 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा बचाए गए

दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में फैक्ट्री में लगी आग से 35 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। अब तक 50 लोगों को बचाया गया है। फैक्ट्री में पैकिंग का काम चलता था। यहां पर 100 से ज्यादा मजदूर रहते थे।

लोकप्रिय