दिल्ली: करोलबाग के एक होटल में आग का तांडव, 17 लोगों की मौत, कई घायल, जान बचाने के लिए इमारत से लोग नीचे कूदे

दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन से आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

होटल की पांच मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोग निकाले गए हैं। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन से आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

दमकल विभाग के अधिकारी विपिन बताया कि फिलहाल आग पर काबू लिया गया है। उन्होंने बताया कि दमकल की 30 गाड़ियां ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। अधिकारी ने बताया कि कॉरिडोर पर लकड़ी की चौखट थी, जिसकी वजह से लोग उधर से नहीं निकल पाए।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि होटल में आग लगने के बाद दो लोग इमारत से कूद गए। उन्होंने बताया कि होटल में आग कैसे लगी फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। उधर, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

वहीं इस मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन 17 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है, उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Feb 2019, 9:55 AM