दिल्ली में G20 समिट के दौरान नहीं बंद होंगे 39 मेट्रो स्टेशन, पुलिस ने वापस लिया अपना आदेश

दिल्ली पुलिस ने अपना 2 सितंबर का आदेश वापस ले लिया है जिसमें कहा गया था कि दिल्ली में जी20 सम्मेलन के दौरान वीवीआईपी मार्ग/समिट स्थल की ओर खुलने वाले कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस ने अपना 2 सितंबर का आदेश वापस ले लिया है जिसमें कहा गया था कि वीवीआईपी मार्ग/समिट स्थल की ओर खुलने वाले कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस के अनुसार सुप्रीम कोर्ट स्टेशन (जहां सेवाएं प्रभावित होंगी) को छोड़कर सभी स्टेशनों पर ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को G20 समिट आयोजित होने वाला है।

इससे पहले G20 समिट को लेकर डीसीपी मेट्रो ने चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर दिल्ली मेट्रो को पत्र लिखकर कहा था कि सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मैट्रो के अलग-अलग स्टेशन के इन गेटों को बंद रखा जाएगा। इसमें जी20 समिट के दौरान खान मार्केट को संवेदनशील घोषित करते हुए कहा गया था कि इस मेट्रो स्टेशन के 1, 2, 3 गेट बंद रहेंगे। वहीं, चार नंबर गेट खुला रहेगा। कैलाश कॉलोनी का दो नंबर गेट बंद रहेगा। वहीं, एक नंबर गेट एंट्री और बाहर निकलने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 01, 02,03 और 04 बंद रहेंगे। एंट्री और एग्जिट गेट नंबर पांच से मिलेगी। जंगपुरा का गेट नंबर 01 और 03 बंद रहेगा। अंदर और बाहर जाने के लिए गेट नंबर दो का इस्तेमाल किया जाएगा।


मोती बाग, भाकाजी कामा पैलेस, मुनिरका, आर.के.पुरम स्टेशन, सदर बाजार कैंटोनमेंट और आईआईटी मेट्रो स्टेशन के सभी गेट बंद रहेंगे। हौज खास स्टेशन के एक, दो और , चार नंबर गेट बंद रहेंगे। मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के 03 और 04 नंबर गेट बंद रहेंगे और 01 और दो नंबर गेट से एंट्री और एग्जिट होगी। केंद्रीय सचिवालय के तीन और चार नंबर गेट बंद होंगे और 01, 02, 05 नंबर गेट से एंट्री और एग्जिट होगी।

आश्रम मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 01 और 03 बंद रहेंगे। एंट्री, एक्जिट के लिए गेट नंबर 02 का इस्तेमाल करें। जनपथ मेट्रो स्टेशन को संवेदनशील माना गया है। यहां गेट नंबर 01,03,04 बंद रहेंगे। अंदर और बाहर जाने के लिए गेट नंबर दो का इस्तेमाल करना होगा। बाराखंभा रोड के गेट नंबर 01, 03, 04, 05 और 06 बंद होंगे। एंट्री और एग्जिट के लिए गेट नंबर दो का इस्तेमाल करना होगा। इंद्रप्रस्थ का गेट नंबर दो बंद रहेगा और एंट्री और एग्जिट 01 नंबर से मिलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia