कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर असमंजस में दिल्ली सरकार, अब कहा नहीं लगेगा बाजारों में लॉकडाउन, बुलाई सर्वदलीय बैठक

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार असमंजस में नजर आ रही है। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि कई बाजारों को बंद करने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन बुधवार को सरकार ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली सरकार, दिल्ली में दोबारा से लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रही है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि व्यापारियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। दिल्ली में दोबारा से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। सरकार की तरफ से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि की है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली के बाजारों में लॉकडाउन लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। किसी भी बाजार को बंद नहीं किया जा रहा है। हालांकि बाजारों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में लॉकडाउन किए जाने की खबरों को नकारते हुए कहा, मैं व्यापारियों को आश्वस्त करना चाहता हूं सरकार का दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि मार्केट एसोसिएशन से हमारी रिक्वेस्ट है कि वह स्वयं बाजारों के हालात रेगुलेट करें। बाजारों में सही व्यवस्था कायम करने में सहयोग दें। इसके साथ ही खरीददारी के लिए बाजार जाने वाले लोगों से भी अपील है कि वे मास्क का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। इसके साथ ही हम एक बार फिर से स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं होगा।


इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था, हमने देखा कि कुछ बाजारों में काफी संख्या में लोग न तो मास्क पहन रहे थे न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। इसकी वजह से कोरोना बहुत ज्यादा फैला। यदि कोरोना नियमों की अनदेखी के कारण दिल्ली के किसी बाजार में कोरोना फैलता है और वह इलाका कोरोना हॉटस्पॉट बन जाता है तो उसे कुछ दिनों के लिए बंद करने की इजाजत दिल्ली सरकार को दी जाए। इस संबंध में हमने एक प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माना है कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने बुधवार के राजधानी के कई अस्पतालों का दौरा कर कोरोना की रोकथाम के उपायों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि आईसीयू बेडों की संख्या बढ़ाने की कोशिशें की जा रही हैं।


इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के जीटीबी अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने यहां कोरोना की रोकथाम के उपायों और मरीजों की सुविधा का जायजा लिया। गौरतलब है कि दिल्ली में बीते करीब 15 दिनों में कोरोना के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

इस बीच दिल्ली सरकार ने कोरोना की रोकथाम के उपायों के लिए सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है। यह बैठक बुधवार को सुबह 11 बजे होगी। इसमें कोरोना रोकने के उपायों आदि पर चर्चा होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia