दिल्ली सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का ऐलान किया, 11 मई से 30 जून तक बच्चों की छुट्टी

दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और सरकार के अधीन आने वाले स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। दिल्ली में 11 मई से 30 जून तक बच्चों की छुट्टी रहेगी। साथ ही सरकार ने कहा है कि इस दौरान बच्चों को किसी भी काम के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी। आदेश में कहा गया है, "दिल्ली सरकार के निर्देशानुसार लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया है। इस वर्ष सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रीष्मावकाश 11 मई से 30 जून तक रहेगा।"

इसके साथ ही इस आदेश में ये भी कहा गया है कि कोरोना वायरस के कारण ग्रीष्मावकाश के दौरान छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन या अन्य किसी भी गतिविधि के लिए स्कूलों में नहीं बुलाया जाएगा। यहा आदेश दिल्ली सरकार के स्कूलों और उसके अंतर्गत आने वाले स्कूलों पर लागू होगा।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के कहर के कारण दिल्ली सरकार के आदेश पर राज्य के स्कूलों में 23 मार्च से ही पढ़ाई निलंबित है। इस बीच सीमित स्तर पर कुछ कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज जरूर हुईं, लेकिन वह कोई खास फायदेमंद नहीं रहीं। इस कारण पहले लॉकडाउन से पहले से ही 23 मार्च से दिल्ली में सरकारी स्कूलों में पठन-पाठन बंद है।

अभी 3 मई के बाद से शुरू तीसरे चरण के लॉकडाउन की अवधि 17 मई को खत्म होगी। इसी बीच दिल्ली सरकार ने 11 मई से 30 जून तक सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया। यानि अब 17 मई को लॉकडाउन हटता भी है तो बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे। वे अब सीधे जुलाई में ही स्कूल के दर्शन करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia