दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती, आज ही कोर्ट ने 5 दिन की और बढ़ाई थी रिमांड

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय ले जाया जा रहा था। तभी उन्हें अदालत के बाहर बेचैनी महसूस हुई। ईडी के अधिकारी द्वारा उन्हें अस्पताल ले गए।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राउज एवेन्यू कोर्ट से बाहर निकलते समय बेचैनी महसूस की जिसके बाद उन्हें पास के एक अस्पताल ले जाया गया। जैन की हिरासत गुरुवार को 13 जून तक बढ़ा दी गई है। मंत्री को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय ले जाया जा रहा था। तभी उन्हें अदालत के बाहर बेचैनी महसूस हुई। ईडी के अधिकारी द्वारा उन्हें अस्पताल ले गए।

जैन के वकील ने कहा कि उनकी ओर से जमानत अर्जी दाखिल की गई है। मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उनकी हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद जैन को सुबह राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।


बता दें कि मनी लान्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हिरासत अवधि को पांच दिन और बढ़ा दिया गया है। ईडी अधिकारियों ने सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया और पांच और दिन की हिरासत मांगी। कोर्ट में ईडी के अधिकारी ने कहा, छापे के दौरान हमने कई चीजें बरामद कीं, जिनको लेकर जैन से पूछताछ होनी है।

दलील सुनने के बाद, अदालत ने ईडी की याचिका को स्वीकार कर लिया और जैन की हिरासत को पांच दिन के लिए बढ़ा दिया।

ईडी ने हाल ही में जैन और उनके रिश्तेदारों समेत करीबी दोस्तों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये नकद और 1.80 किलो वजन के सोने के 133 सिक्के बरामद हुए थे। इनके अलावा, कई जरूरी दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए गए।

इसे भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग केस: सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 13 जून तक ED की कस्टडी में भेजा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia