दिल्ली में कोरोना से अब तक 15 हजार मौतें, ऑक्सीजन की किल्लत बरकरार, 24 हजार से ज्यादा नए केस आए सामने

देश की राजधानी में ऑक्सीजन की किल्लत अभी भी बरकरार है। बीते 24 घंटों में राजधानी में 381 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही कोरोना से मौतों का आंकड़ा 15 हजार से अधिक हो गया है। वहीं इस दौरान 24 हजार नए केस सामने आए हैं।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना से अभी तक कुल 15 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं। मंगलवार को सामने आए नतीजों के बाद यह आंकड़ा 15 हजार के पार पहुंच गया। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 24 हजार से अधिक नए कोरोना रोगी कोरोना रोगी रोगी सामने आए हैं। इन्हीं 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना से 381 व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया।

महामारी की बात करें तो दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 32.72 फीसदी है। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 381 व्यक्तियों की मौत भी एक नया रिकॉर्ड है। फिलहाल दिल्ली में 98,264 एक्टिव कोरोना रोगी है। इनमें से 54,578 कोरोना रोगी होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जबकि शेष रोगियों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों व कोरोना केंद्रों में भर्ती कराया गया है।

बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कुल 73,811 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई। इनमें से 24,149 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी दौरान 17,862 कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं। दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन प्लांट आयात करने का निर्णय लिया है। इसके तहत केजरीवाल सरकार फ्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट आयात करने जा रही है। दिल्ली में अगले 1 महीने में कुल 44 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ ही बैंकॉक से 18 ऑक्सीजन टैंकर भी इंपोर्ट किए जा रहे हैं।


इस बीच, दिल्ली सरकार ने अपना वह आदेश वापस लेने का फैसला किया है, जिसके अंतर्गत दिल्ली के एक पांच सितारा होटल को न्यायिक अधिकारियों एवं न्यायाधीशों के लिए कोरोना सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया था।

दिल्ली के पांच सितारा अशोका होटल में यह कोरोना सेंटर बनाने के लिए 100 कमरे किराए पर लिए जाने थे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह आदेश वापस लिए जाने की जानकारी दी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि सोमवार को जारी किया गया यह आदेश वापस लिए जाने का निर्देश जारी किया गया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, यह आदेश मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री या फिर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की जानकारी में नहीं लाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia