दिल्ली: छात्रों के साथ बर्बरता पर जामिया की VC बोलीं, बिना इजाजत यूनिवर्सिटी में घुसी पुलिस, दर्ज कराएंगे FIR

दिल्ली के जामिया में हिंसा मामले पर यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगा है।का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि पुलिस बिना पूछे कैंपस में घुस आई। छात्रों को डराने के लिए मारपीट की गई। जबरन कैंपस में घुसने के मामले में हम पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जामिया मिलिया इस्लामिया में हुए छात्रों और पुलिस के बीच हुए झड़प के बाद आज वीसी नजमा अख्तर प्रेस कांफ्रेंस कर घटना के बारे में जानकारी दी और दिल्ली पुलिस से कई सवाल दागे। नजमा अख्तर ने पूछा कि क्या पुलिस देश के सभी विश्वविद्यालयों में ऐसे ही प्रवेश करेगी? उन्होंने कहा, “पुलिस बिना इजाजत यूनिवर्सिटी के अंदर घुसी। यूनिवर्सिटी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि इस ममाले में हम एफआईआर दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हैं।”

उन्होंने कहा, “पुलिस ने जामिया के पुस्तकालय में बिना इजाजत प्रवेश कर वहां बैठे विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज किया और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।” कुलपति ने कहा, “यूनिवर्सिटी के अंदर बिना इजाजत पुलिस का आना। बच्चों के साथ जो पुलिस ने व्यवहार किया है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लाइब्रेरी में पुलिस आखिर कैसे घुसी? लाइब्रेरी में जो नुकासना पहुंचाया गया वह कैसे हुआ?”


इस दौरान उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के किसी भी छात्र की मौत नहीं हुई है, लेकिन बड़ी संख्या में छात्र घायल हुए हैं। वीसी ने बताया, “पुलिस की कार्रवाई से जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का विश्वास हिल गया है। इससे भावनात्मक नुकसान भी हुआ है। इस सब की भरपाई कैसे होगी? कल की घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। मैं सभी से किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील भी करती हूं।”

जामिया की वीसी ने कहा कि ये मुद्दा जामिया का नहीं है। ये मुद्दा बाहरी लोगों का है। हिंसक प्रदर्शन के पीछे बाहरी लोगों का हाथा है, इसकी जांच होनी चाहिए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia