दिल्ली: तीस हजारी के बाद अब कड़कड़डूमा कोर्ट में बवाल, वकीलों ने की पुलिस कर्मी की पिटाई

खबरों के मुताबिक, कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों द्वारा की गई पिटाई में पुलिस कर्मी को काफी चोटें आई हैं। वकीलों और पुलिस के बीच विवाद देख कुछ लोग मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव किया। वहीं पुलिस कर्मी को सुरक्षित कोर्ट परिसर से बाहर निकाल कर ले गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को हुई हिंसा के बाद वकीलों और पुलिस के बीच तल्खी और बढ़ गई है। तीस हजारी कोर्ट के बाद अब दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच आज झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि मामूली बात को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच बहस हुई। इस दौरान कथित रूप से वकीलों ने पुलिस कर्मी की पिटाई कर दी।

खबरों के मुताबिक, वकीलों द्वारा की गई पिटाई में पुलिस कर्मी को काफी चोटें आई हैं। वकीलों और पुलिस के बीच विवाद देख कुछ लोग मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव किया। वहीं पुलिस कर्मी को सुरक्षित कोर्ट परिसर से बाहर निकाल कर ले गए। तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को हुई हिंसा के विरोध में वकील आज हड़ताल पर हैं। अदालतों के बाहर वकील विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। तीस हजारी कोर्ट में पुलिस के साथ झड़प में घायल हुए वकीलों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर भी वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया।


इससे पहले शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में बड़ा बवाल हुआ था। पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प के दौरान गोली भी चली थी। इस दौरान कोर्ट परिसर में एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया था। पहले वकीलों और पुलिस के बची कोर्ट परिसर में पार्किंग को लेकर बहस हुई। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। जैसे ही दूसरे वकीलों को इस बात की खबर लगी वे भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

वकीलों ने आरोप लगाया था कि पुलिस की ओर से गोलियां चलाई गईं। गोली एक वकील को जाकर लग गई थी। घायल वकील को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी हालत फिलहाल बेहतर है। इस दौरान कुछ वकील और पुलिस कर्मी घायल भी हुए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Nov 2019, 1:00 PM
/* */