दिल्लीः केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा, हिंदू देवताओं के अपमान का लग रहा था आरोप

राजेंद्र पाल गौतम ने अपने त्याग पत्र में कहा कि बीजेपी को बाबा साहब और उनके द्वारा दी गई 22 शपथों पर आपत्ति है। बीजेपी इसका इस्तेमाल गंदी राजनीति करने के लिए कर रही है जिससे मुझे चोट पहुंची है और मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हाल में राजेंद्र पाल गौतम ने एक धर्मांतरण कार्यक्रम में भाग लिया था, जहां लोगों ने हिंदू धर्म का त्यागग करते हुए हिंदू देवताओं का बहिष्कार करने की शपथ ली थी। इसी के बाद से गौतम विवादों में थे और बीजेपी उन पर भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा रही थी।

आज राजेंद्रपाल गौतम ने अपना इस्तीफा पत्र साझा करते हुए ट्वीट किया, "आज महर्षि वाल्मीकि जी का प्रकटोत्सव दिवस है और दूसरी ओर मान्यवर कांशीराम साहेब की पुण्यतिथि भी है। ऐसे संयोग में आज मैं कई बंधनों से मुक्त हुआ और आज मेरा नया जन्म हुआ है। अब मैं और अधिक मजबूती से समाज पर होने वाले अत्याचारों और अधिकारों की लड़ाई को बिना किसी बंधन के जारी रखूंगा।"


राजेंद्र पाल गौतम ने हिंदी में लिखे अपने त्याग पत्र में आगे कहा कि, "बीजेपी को बाबा साहब और उनके द्वारा दी गई 22 शपथों पर आपत्ति है। बीजेपी इसका इस्तेमाल गंदी राजनीति करने के लिए कर रही है जिससे मुझे चोट पहुंची है और मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं।"

दरअसल पिछले दिनों उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह एक धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जहां सैकड़ों लोगों ने बौद्ध धर्म अपनाने के लिए हिंदू धर्म को त्याग दिया था और हिंदू देवताओं को नहीं मानने की शपथ ली थी। इसी के बाद से बीजेपी आम आदमी पार्टी पर भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए गौतम के इस्तीफे की मांग कर रही थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia