कोरोना के खिलाफ देश में पहली कतार में खड़े ‘वॉरियर्स’ फिर बने शिकार, 8 मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव, थाना प्रभारी की मौत

दिल्ली में सामने आए कोरोना वायरस के ताजा मामलों से चिंता और बढ़ गई है। दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टरों और 6 नर्सों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। अस्पताल प्रशासन ने सभी 8 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मी पहली पंक्ति में खड़े हैं। इस बीच देश के अलग-अलग हिस्सों से जो खबरें आ रही हैं वह चिंता बढ़ाने वाली हैं। कोरोना के खिलाफ जंग में पहली पंक्ति में खड़े स्वास्थ्य और पुलिस कर्मी लगातार कोरोना वायरस के शिकार हो रहे हैं।

दिल्ली में सामने आए कोरोना वायरस के ताजा मामलों से चिंता और बढ़ गई है। दिल्ली के लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टरों और 6 नर्सों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। अस्पताल प्रशासन ने सभी 8 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया है। उनके कॉन्टेक्ट्स की ट्रेसिंग जारी है। अस्पताल के प्रशासन कंटोनमेंट प्लान के लिए बैठक कर रहा है।


लेडी हार्डिंग अस्पताल के ही इमरजेंसी वार्ड में सांस की बीमारी के इलाज के लिए लाए गए एक 10 महीने के बच्चे का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। बच्चे के पिता का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। वहीं बच्ची की मां की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। यह मामले सामने आए के बाद अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि बाल चिकित्सा आईसीयू को सैनिटाइज किया जा रहा है।

जहां, लेडी हार्डिंग अस्पताल के 8 स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस की वजह से एक थाना प्रभारी को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इंदौर में कोरोना वायरस से थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत हो गई है। बीते दिनों थाना प्रभारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। देश भर में अब दर्जर्नों स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।


उधर, देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। साथ ही इससे मौतें भी हो रही हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा आंकड़े जारी किए हैं। इन आंकड़ों को मुताबिक, देश में अब तक कोरोना से 507 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 15712 हो गई है। इसमें 12927 केस सक्रिय हैं। 2230 लोगों को इलाज के बात अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Apr 2020, 10:50 AM