दिल्ली शराब नीति केस: ED के समन पर छठी बार पेश नहीं हुए CM केजरीवाल, AAP बोली- अवैध है समन, मामला कोर्ट में है लंबित

इससे पहले सीएम केजरीवाल ईडी के 5 समन पर पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए थे। उन्होंने इन सभी समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समन पर पेश नहीं हुए। यह छठी बार है जब सीएम केजरीवाल एजेंसी के समन पर पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। पार्टी ने कहा कि ईडी का समन अवैध है। साथ ही यह भी कहा कि सीएम केजरीवाल कोर्ट के आदेश का इंतजार करेंगे, क्योंकि मामला अदालत में विचाराधीन है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि एजेंसी ने खुद इस मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, ऐसे में उसे अब कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए।

इससे पहले सीएम केजरीवाल ईडी के 5 समन पर पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए थे। उन्होंने इन सभी समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था। उनका कहना है कि पहले ईडी इस बात का जवाब दे कि आखिर वह किस हैसियत से मुझे पूछताच के लिए बुला सकती है। साथ ही सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि ईडी यह बात भी साफ करे कि वह मुझसे क्या जानकारी हासिल करना चाहती है। इस मामले से मेरा क्या लेना देना है?

ईडी, कथित दिल्ली शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। इसी मामले में ईडी ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा था। जब सीएम केजरीवाल पूछताछ के लिए हाजिहर नहीं हुए तो एजेंसी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अदालत के नोटिस के बाद सीएम केजरीवाल शनिवार (17 फरवरी) को एक्साइज पॉलिसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे। सीएम केजरीवाल ने अदालत को बताया कि विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और चालू बजट सत्र की वजह से अदालत में शारीरिक रूप से हाजिर नहीं हो सके।

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री केजरीवाल को शारीरिक रूप से पेश होना था। उनके वकील की मांग पर उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की अदलात ने छूट दे दी थी। अदालत ने अब सीएम केजरीवाल की पेशी के लिए 16 मार्च की तारीख तय की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia