दिल्ली शराब नीति केस: ED ने दिल्ली के व्यवसायी समीर महेंद्रू को किया गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर दूसरी गिरफ्तारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इंडो स्पिरिट्स के मालिक और दिल्ली आबकारी नीति मामले के एक आरोपी समीर महेंद्रू को आज सुबह दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के आबकारी घोटाले में मंगलवार को विजय नायर की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दूसरे आरोपी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया है। बता दें कि समीर महेंद्रू मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं और हाल ही में ईडी ने समीर महेंद्रू के दिल्ली स्थित आवास और दफ्तर पर छापेमारी की गई थी।

इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था। एंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट फर्म ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ और शराब घोटाले के मुख्य संदिग्धों में से एक विजय नायर लंदन गए हुए थे। वह जांच में शामिल होने के लिए दिल्ली लौटे तो सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। उनसे पूछताछ के बाद एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। नायर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी बताए जाते हैं।


सीबीआई ने आरोप लगाया है कि विजय नायर वर्ष 2021-22 के लिए आबकारी नीति बनाने और उसे लागू करने में अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल थे। नायर कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (आप) के एक स्वयंसेवक थे और उन्होंने कार्यक्रम आयोजित करके पार्टी नेताओं की मदद की।

विजय नायर की ओर से इंडोस्पिरिट्स के निदेशक समीर महेंद्रू ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहयोगी अर्जुन पांडे को कथित तौर पर करीब 2-4 करोड़ रुपये का भुगतान किया। आरोप हैं कि हैदराबाद के कोकापेट निवासी अरुण रामचंद्र पिल्लई नायर के माध्यम से आरोपी लोक सेवकों को धन ट्रांसफर करने के लिए महेंद्रू से अनुचित आर्थिक फायदा लेते थे।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली शराब घोटाले में पहली गिरफ्तारी, CBI ने सिसोदिया के करीबी विजय नायर को किया अरेस्ट

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */