दिल्ली शराब नीति मामला: ED ने सीएम केजरीवाल को जारी किया 9वां समन, 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी द्वारा यह समन दिल्ली शराब नीति मामले में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर हो रही जांच के संबंध में जारी किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर सीएम केजरीवाल को समन जारी किया है। ईडी द्वारा जारी किया गया यह 9वां समन है। यह समन दिल्ली शराब नीति मामले में अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर हो रही जांच के संबंध में जारी किया गया है। ईडी ने सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को जांच में शामिल होने के लिए कहा है।

सीएम केजरीवाल को ईडी द्वारा भेजे गए नए समन पर आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल कल अदालत गए थे। उन्होंने उन सभी बीजेपी नेताओं को जवाब दिया है जो बार-बार यह कह रहे थे कि अरविंद केजरीवाल अदालत से और ईडी से भाग रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके (बीजेपी नेताओं के) मुंह बंद कर दिए हैं।"

ईडी ने इससे पहले सीएम केजरीवाल को 8 बार समन जारी किया, लेकिन समन पर केजरीवाल पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर हाजिर नहीं हुए। पिछली बार सीएम केजरीवाल को 27 फरवरी को समन मिला था। इसमें उनसे 4 मार्च को ईडी दफ्तर हाजिर होने के लिए कहा गया था। लेकिन केजरीवाल ने कहा कि वह एजेंसी के सामने तभी पेश होंगे, जब कोर्ट की तरफ से उन्हें आदेश मिलेगा। इसके बाद ईडी इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थी, जहां केजरीवाल को 16 मार्च को कोर्ट के समक्ष पेश होने का आदेश मिला था।


राउज एवेन्यू कोर्ट में 16 मार्च को ईडी की उन दो शिकायतों पर सुनवाई हुई, जो उसने केजरीवाल के खिलाफ दर्ज करवाई थी। यह शिकायतें ईडी के समन पर दिल्ली सीएम के पेश नहीं होने को लेकर दर्ज करवाई थी। राउज एवेन्य कोर्ट ने शिकायतों पर सुनवाई करते हुए केजरीवाल को जमानत दे दी। सुनवाई के बीच में ही जमानत देते हुए एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की अदालत ने केजरीवाल को कोर्ट रूम से जाने की इजाजत भी दे दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia