दिल्ली शराब नीति घोटाला: डिप्टी सीएम सिसोदिया से CBI की पूछताछ, AAP नेता बोले- हमें दिल्ली पुलिस ने किया नजरबंद

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हमारे नेताओं को उनके घर पर रोक दिया है। हमारे नेता नजरबंद हैं। हम अपने घरों से बाहर नहीं आ सकते। दिल्ली पुलिस का केंद्र द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आबकारी नीति घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को आरोप लगाया कि उनके नेताओं को 'घर में नजरबंद' किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। हालांकि, आप नेताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें पुलिस द्वारा नजरबंद रखा गया है।

दिल्ली पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय की ओर जाने वाली लोधी कॉलोनी की सड़कों पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और किसी को भी उस तरफ जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने सिसोदिया के घर और दफ्तर के बाहर भी बैरिकेड्स लगा दिए हैं और उस तरफ जाने वाले लोगों को रोकने के लिए अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है।

लोधी कॉलोनी में तैनात पुलिसकर्मियों ने मीडिया को भी रोक दिया। आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे सिसोदिया को गिरफ्तार करने के लिए एजेंसियों की एक चाल बताया है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि केंद्र के निर्देश पर एजेंसियां सिसोदिया को गिरफ्तार करना चाहती हैं।


आप विधायक आतिशी ने कहा कि बीजेपी उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है और सिसोदिया पर लगाए गए आरोप अस्पष्ट हैं। आतिशी ने कहा, दिल्ली पुलिस ने हमारे नेताओं को उनके घर पर रोक दिया है। हमारे नेता नजरबंद हैं। हम अपने घरों से बाहर नहीं आ सकते। दिल्ली पुलिस का केंद्र द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है।

सिसोदिया को पहले 19 फरवरी को सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने के लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी थी। सीबीआई ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया और उन्हें 26 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए दूसरा नोटिस जारी किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia