दिल्ली शराब घोटाला: ED ने एक और आरोपी अमित अरोड़ा को किया गिरफ्तार, मामले में दाखिल हो चुकी है पहली चार्जशीट

ED और CBI की प्राथमिकी में नौवें नंबर का आरोपी अमित अरोड़ा बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड का मालिक है। 3,000 से अधिक पन्नों की पहली चार्जशीट व्यवसायी समीर महेंद्रू के खिलाफ दायर की गई थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दिल्ली के एक्साइज पॉलिसी घोटाले के सिलसिले में कारोबारी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया। पिछले हफ्ते आर्थिक खुफिया एजेंसी ने इस मामले में अपना पहला आरोपपत्र दायर किया था।

ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी में नौवें नंबर का आरोपी अरोड़ा बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड का मालिक है। 3,000 से अधिक पन्नों की पहली चार्जशीट व्यवसायी समीर महेंद्रू के खिलाफ दायर की गई थी।

ऐसे आरोप हैं कि हैदराबाद के कोकापेट निवासी अरुण रामचंद्र पिल्लई आरोपी लोक सेवक विजय नायर को आगे भेजने के लिए महेन्द्रू से अनुचित आर्थिक लाभ एकत्र करते थे। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर अपना मामला दर्ज किया है।


सीबीआई ने शुक्रवार को इस मामले में अपनी पहली चार्जशीट दायर की। इसने विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रू, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मूथा गौतम और दो लोक सेवकों- आबकारी विभाग के तत्कालीन उपायुक्त कुलदीप सिंह और आबकारी विभाग के तत्कालीन सहायक आयुक्त नरेंद्र सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia