दिल्ली शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल को ईडी ने छठा समन भेजा, 19 फरवरी को पेश होने के कहा

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन के जवाब पत्र लिखकर दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह हर कानूनी समन मानने को तैयार हैं, लेकिन ईडी ने जीतने समन भेजे हैं सब गैरकानूनी है।

अरविंद केजरीवाल को ED ने 19 फरवरी को पेश होने को कहा
अरविंद केजरीवाल को ED ने 19 फरवरी को पेश होने को कहा
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिर से समन जारी किया है। ईडी ने सीएम केजरीवाल को 19 फरवरी को पेश होने को कहा है। ईडी की तरफ से केजरीवाल को यह छठा समन भेजा गया है। अभी तक भेजे गए समन पर केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं। केजरीवाल ने ईडी के समन को बदले की कार्रवाई बताया था।

गौरतलब है कि इससे पहले पांच बार ईडी द्वारा केजरीवाल को समन भेजा जा चुका है। कथित शराब घोटाला मामले में पहली बार केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा था। इसके बाद उन्हें 21 दिसंबर, 3 जनवरी, 17 जनवरी और 31 जनवरी को समन भेजा गया था। केजरीवाल अब तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। उनका आरोप है कि ईडी उन्हें फंसा रही है और किसी तरह गिरफ्तार करना चाहती है। आम आदमी पार्टी ने भी मोदी सरकार और ईडी पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि ये सारी कवायद दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए की जा रही है। आप ने कहा था कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है।


अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन के जवाब पत्र लिखकर दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह हर कानूनी समन मानने को तैयार हैं, लेकिन ईडी ने जीतने समन भेजे हैं सब गैरकानूनी है। उनका कहना था कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें समन भेजे जा रहे हैं। केजरीवाल ने समन वापस लेने की भी मांग की थी। बता दें कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी कथित शराब घोटाले को फर्जी बताती रही है। उनका कहना है कि झूठा मामले बनाकर उनके नेताओं को फंसाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia