दिल्ली: मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखा भावुक पत्र, BJP सरकार पर साधा निशाना, सीएम केजरीवाल की तारीफ की

मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा, अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बेहद घमंड था। अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद किया करते थे। अंग्रेजों ने कई सालों तक महात्मा गांधी को जेल में रखा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने जेल से एक पत्र लिखा है। उन्होंने यह पत्र अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के नाम लिखा है। पत्र में सिसोदिया ने सीएम केजरीवाल की तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि मुझे इस बात की खुशी है कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली में शिक्षा क्रांति आई है।

मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा, अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बेहद घमंड था। अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद किया करते थे। अंग्रेजों ने कई सालों तक महात्मा गांधी को जेल में रखा। नेल्सन मंडेला को भी जेल में रखा। यह लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सब (जनता) मेरी ताकत हैं। सिसोदिया ने कहा कि विकसित देश के लिए अच्छी शिक्षा, स्कूल का होना बहेद जरूरी। अब पंजाब शिक्षा क्रांति की खबर पढ़कर सुकून मिलता है। उन्होंने कहा कि जेल में रहकर मेरा प्यार आप लोगों के लिए और बढ़ा। मेरी पत्नी का आप लोगों ने बहुत ध्यान रखा है। सीमा आपकी सबकी बात करते हुए भावुक हो जाती है।


सिसोदिया ने पत्र में लिखा, जल्दी ही बाहर मिलेंगे। पिछले एक साल में मुझे सबकी याद आई। सबने बहुत ईमानदारी से मिलकर काम किया। जैसे आजादी के समय सबने लड़ाई लड़ी, वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं। सिसोदिया ने आगे लिखा कि अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ। वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Apr 2024, 8:51 AM