दिल्ली MCD चुनाव: आज शाम को थम जाएगा चुनावी शोर, आखिरी दिन सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत, 4 दिसंबर को होगा मतदान

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। एमसीडी चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। कुल 250 वार्डों के लिए मतदान होगा। वहीं इसके नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज शाम एमसीडी चुनाव का प्रचार थम जाएगा। ऐसे में अलग-अलग पार्टियों के नेता और प्रत्याशी शुक्रवार की शाम तक ही रोड शो, पद यात्रा और जनसभा सहित तमाम प्रचार-प्रचार के काम कर पाएंगे।

बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। एमसीडी चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। कुल 250 वार्डों के लिए मतदान होगा। वहीं इसके नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

गौरतलब है कि इस बार एमसीडी चुनाव में वार्डों की संख्या कम कर दी गई है। इससे पहले 272 वार्ड में चुनाव हुए थे। परिसीमन के बाद वार्ड की संख्या घट गई है। ऐसे में इस बार 250 वार्ड में चुनाव हो रहा है।


इस बार महिला उम्मीदवारों की कुल संख्या पुरुषों से अधिक है। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, इस बार कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 382 निर्दलीय हैं। इनमें 250 वार्डों में 709 महिला उम्मीदवार और 640 पुरुष उम्मीदवार पार्षद पद के लिए मैदान में हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले 2017 के एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने 181 वार्डों पर जीत हासिल की थी। वहीं आम आदमी पार्टी को 48 वार्ड तो कांग्रेस को 30 वार्ड पर जीत मिली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia