दिल्ली मेट्रो पर कोरोना महामारी का असर! कई स्टेशन अस्थाई रूप से बंद, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

दिल्ली मेट्रो ने प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए साकेत, कुतुब मीनार, कश्मीरी गेट, शास्त्री पार्क और सीलमपुर स्टेशन पर एंट्री गेट को बंद कर दिया है। हालांकि इन स्टेशनों के एग्जिट गेट खुले हैं और लोग यहां से बाहर निकल सकते हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों का असर दिल्ली में भी दिख रहा है। देश की राजधानी में कोरोना की बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 30 अप्रैल तक के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं। इसके तहत रेस्टोरेंट, थिएटर और मेट्रो केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगे। इन सबके बीच अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने कई स्टेशनों पर एंट्री गेट को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है।

दिल्ली मेट्रो ने प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए साकेत, कुतुब मीनार, कश्मीरी गेट, शास्त्री पार्क और सीलमपुर स्टेशन पर एंट्री गेट को बंद कर दिया है। हालांकि इन स्टेशनों के एग्जिट गेट खुले हैं और लोग यहां से बाहर निकल सकते हैं। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि इन मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश द्वार इसलिए बंद किए गए हैं, ताकि भीड़ को कम कर सामाजिक दूरी के नियम का पालन हो सके। दिल्ली मेट्रों ने बताया कि इससे पहले नई दिल्ली और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी एंट्री गेट बंद किए गए थे, जो भीड़ कम होने के बाद खोल दिए गए हैं।

आपको बता दें, देश में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,61,736 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,36,89,453 हुई। 879 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,71,058 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या12,64,698 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,22,53,697 है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia