नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर के शहरों से दिल्ली के लिए नहीं चलेगी मेट्रो

अगर आप नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत किसी एनसीआर शहर में रहते हैं और मेट्रो से दिल्ली जाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। इन सभी शहरों से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवा अगले आदेश तक बंद कर दी गई है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से दिल्ली तक की मेट्रो सेवाएं किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। हालांकि दिल्ली से एनसीआर रूट पर मेट्रो का परिचालन किया जाएगा। डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, "दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, मेट्रो सेवा केवल दिल्ली से एनसीआर के रूट के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, एनसीआर स्टेशनों से दिल्ली की ओर आने के लिए सेवाएं सुरक्षा कारणों से उपलब्ध नहीं होंगी।"

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 और 27 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठनों के 'दिल्ली चलो' आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसके बाद अब दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी जारी की है।

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में प्रवेश करने के हजारों किसानों के फैसले के बाद कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गुरुवार को नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद के यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि दिल्ली से एनसीआर के बीच सात कॉरिडोर पर मेट्रो सर्विस दो बजे तक बंद रही। किसानों के विरोध को देखते हुए दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर यह फैसला लिया गया।


इसके पहले डीएमआरसी ने कहा कि यह किसान रैली के कारण, दिल्ली पुलिस की अपील पर किया गया है, ताकि कोविड-19 महमारी को देखते हुए भीड़भाड़ से बचा जा सके। सुबह से दो बजे तक कई कॉरिडोर पर मेट्रो सेवा को रेग्युलेट किया गया, लेकिन दिल्ली से एनसीआर स्टेशनों के लिए मेट्रो सर्विस दो बजे के बाद दोबारा चालू कर दी गई।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia