दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस आयुक्त को भेजा नोटिस, मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का मामला

कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं के बारे में 'अपमानजनक संदेश' पोस्ट किया था। इसके अलावा इन अकाउंट्स पर कई चर्चित मुस्लिम महिलाओं की निलामी की बात भी की गई। इस प्रताड़ना के चलते कई नामी मुस्लिम महिलाओं को अपना अकाउंट तक बंद करना पड़ा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। दिल्ली महिला आयोग ने जहां पहले ही इस मामले पर संज्ञान लिया है, वहीं अब दिल्ली अल्पसंख्यक संख्यक आयोग ने भी गंभीरता दिखाते हुए दिल्ली पुलीस कमिश्नर को नोटिस भेजा है। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को नोटिस भेजकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरपर्सन जाकिर खान ने बताया कि आरोपी कुणाल शर्मा और कुछ अन्य आरोपियों ने मुस्लिम लड़कियों के लिए गलत भाषा का उपयोग किया है। ऐसे लोग हिंदु धर्म को बदनाम कर रहे हैं, हिंदुस्तान में जिन देवियों की हम पूजा करते है उन्हें भी इन लोगों ने ठेस पहुंचाई है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस को इन सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।


दरअसल एक व्यक्ति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मुस्लिम महिलाओं के बारे में कथित रूप से 'अपमानजनक संदेश' पोस्ट किया था। इसके अलावा इन अकाउंट्स पर कई चर्चित मुस्लिम महिलाओं की निलामी की बात भी की गई थी। इस पूरे मामले के सामने आने के बाद कई नामी मुस्लिम महिलाओं को प्रताड़ना के कारण अपना अकाउंट तक बंद करना पड़ा।

वहीं, इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पहले उत्तर प्रदेश पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन यूपी पुलिस द्वारा सूचित किया गया कि आरोपी दिल्ली निवासी है। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने भी दिल्ली पुलिस से इस मामले में जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia