दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड से परेशान लोगों के लिए अच्छी की खबर, 48 घंटे में शीतलहर से मिल सकती है राहत

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड से राहत की संभावना है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों के बढ़ने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज करने के बाद, दिल्ली में रविवार सुबह तापमान में मामूली वृद्धि देखी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में लोगों को कड़ाके की ठंड से नये साल की पूर्वसंध्या के आसपास राहत मिलने की उम्मीद है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान पारा चढ़ने की संभावना है। स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने अपने अनुमान में अगले दो-तीन दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के दिन और रात के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने की बात कही है।

कड़ाके की ठंड से राहत की संभावना है, क्योंकि अगले 48 घंटों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान दोनों के बढ़ने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज करने के बाद, दिल्ली में रविवार सुबह तापमान में मामूली वृद्धि देखी गई। पालम में पारा 3.2 डिग्री, जबकि सफदरजंग में 3.4 डिग्री रहा, जो शनिवार से एक डिग्री अधिक है।


दृश्यता के स्तर में भी सुधार हो सकता है, क्योंकि कोहरे का घनत्व 24 घंटे के बाद कम हो जाएगा। ठंडी हवाओं की जगह गर्म पूर्वी और दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के चलने की संभावना है। इस प्रकार, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में कुहरे की स्थिति में सुधार होगा।

ऐसा सोमवार को पश्चिमी हिमालय पर एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पहुंचने के कारण हो सकती है। इससे एक या दो जनवरी को छिटपुट बूंदाबादी से लेकर हल्की बारिश के रूप में दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तरी मैदानी इलाकों को प्रभावित करने की सबसे अधिक संभावना है।


स्काईमेट वेदर के अनुसार, इन दो दिनों में ओलावृष्टि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। उपरोक्त प्रणाली के मद्देनजर न्यूनतम तापमान बढ़ेगा और सामान्य होगा। इससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में चल रही शीत लहर से काफी राहत मिलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia