दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर यहां रहेगी नो एंट्री, इन जगहों पर होगी विशेष चेकिंग, निकलने से पहले सावधान!

नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं। विशेषकर इंतजाम कनॉट प्लेस के आसपास किए गए हैं। यहां पर रात 8:00 बजे के बाद किसी भी वाहन को कनॉट प्लेस में एंट्री नहीं होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस के आसपास के इलाको में यातायात के विशेष इंतजाम किए हैं। नए साल के शाम को कनॉट प्लेट और इसके आस पास इलाकों में खासा भीड़ देखने को मिलता है। इसलिए दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस के आसपास के इलाको में यातायात के विशेष इंतजाम किए हैं। इसके अलावा कनॉट प्लेस में सबसे ज्यादा इंतजाम, नई दिल्ली जिले के 10 से ज्यादा वरिष्ठ अधिकारी, 23 इंस्पेक्टर और लगभग 500 उनके कर्मी ड्यूटी देंगे।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, रात 8:00 बजे के बाद किसी भी वाहन को कनॉट प्लेस में एंट्री नहीं होगी। अगर कोई गाड़ी से आना चाहता है को उसे 8 बजे के पहले ही आना होगा। इसके अलावा दिल्ली पुलिस इन इलाकों के रुटों को डायवर्ट करने का फैसला लिया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, कनॉट प्लेस में केवल उन्हीं लोगों को अपनी गाड़ी लेकर जाने की इजाजत होगी, जिनके पास पहले से किसी रेस्टोरेंट की बुकिंग की होगी। निजी गाड़ियों को मंडी हाउस, बंगाली मार्केट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो ब्रिज, चेम्सफोर्ड रोड, आरके आश्रम मार्ग, गोल मार्केट, जीपीओ, पटेल चौक, केजी मार्ग, फिरोजशाह रोड, जय सिंह रोड, विंडसर प्लेस जैसी जगहों से ही डाइवर्ट कर दिया जाएगा।


इन रूट पर होगी चेकिंग

इसके अलावा हौज खास, साकेत, वसंत कुंज, वसंत विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी, ग्रेटर कैलाश, राजौरी गार्डन, नेहरू प्लेस, सुभाष प्लेस, राजेंद्र प्लेस, पीतमपुरा, पटेल नगर, लक्ष्मी नगर, सफदरजंग एनक्लेव, एयरोसिटी, मुनिरका, जनकपुरी, द्वारका, लाजपत नगर, मयूर विहार, मॉडल टाउन, मुखर्जी नगर जैसे इलाकों के अलावा गाजियाबाद, गुड़गांव और नोएडा की बॉर्डर से सटे इलाकों में भी गाड़ियों की कड़ी चेकिंग की जाएगी।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन बंद

31 दिसंबर की रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन बंद हो जाएगा। राजीव चौक स्टेशन से कोई बाहर नहीं निकलेगा। डीएमआरसी ने कहा, “नए साल की पूर्व संध्या पर (31 दिसंबर 2019) भीड़ को नियंत्रित करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात नौ बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

दिल्ली पुलिस और दिल्ली ट्रैफिक ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का फैसला है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जाने वाली ये व्यवस्थाएं 31 दिसम्बर की रात में आठ बजे से लागू हो जाएंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia