दिल्ली: जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना पूरा, आज इंडिया गेट पर निकालेंगे कैंडल मार्च

धरना दे रहे खिलाड़ी आज मंगलवार को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालेंगे। पहलवानों में इसमें लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की है।

जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना पूरा (फोटो: सोशल मीडिया)
जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना पूरा (फोटो: सोशल मीडिया)
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश के कई पहलवानों पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अभी तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इसी विरोध में आज पहलवान इंडिया गेट पर शाम 5 बजे कैंडल मार्च निकालेंगे। पहलवानों ने इसमें लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की है।

कैंडल मार्च में आम लोगों से शामिल होने की अपील करते हुए बजरंग पूनिया ने कहा, "शायद के देश का पहला ऐसा मामला होगा, जिसमें पॉक्सो के तहत केस दर्ज होने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं हो पा रही।"

बता दें कि पहलवानों को खाप पंचायत का भी समर्थन मिला है। पहलवानों के समर्थन में बीती 21 मई को हरियाणा के महम में एक खाप पंचायत आयोजित की गई थी, जिसमें फैसला लिया गया था कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों के धरने का एक महीना पूरा होने पर इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इसके साथ ही जिस दिन नई संसद का उद्घाटन किया जाएगा, पहलवान उसी दिन संसद के बाहर महिला महापंचायत आयोजित करेंगे।


इससे पहले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट की चुनौती को पहलवानों ने सोमवार को स्वीकार कर लिया था। बजरंग पूनिया ने कहा था कि हम सभी किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हैं, लेकिन इसे सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia