दिल्ली: घर से निकलने से पहले ध्यान दें! स्वतंत्रता दिवस ड्रेस रिहर्सल के चलते कई रूट बदले गए, पढ़ें ये एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस ने कुछ वैकल्पिक रूट भी बताए हैं। अगर आप नॉर्थ दिल्ली से साउथ दिल्ली की तरफ जाना चाहते हैं तो दो दिनों के लिए वो अरविंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा, क्रेस्ट पार्क, स्ट्रीट मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड का इस्तेमाल करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश 15 अगस्त को 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इसी तैयारी पूरी कर ली गई है। आज स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर फुल ड्रेस रिहर्सल हो रही है। रिहर्सल के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, कई रूट पर डायवर्जन किया गया है। लोगों को कुछ रूट से बचने की सलाह दी गई है। अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो ट्रैफिक में फंस सकते हैं।

दिल्ली पुलिस ने कुल 8 रूट पर डायवर्जन किया है। इन रूट में नेताजी सुभाष मार्ग, एसपी मुखर्जी मार्ग शामिल हैं। इसके अलावा आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक, बाहरी रिंग रोड और राजघाट से आईएसबीटी तक वाले रास्ते भी सुबह 4:00 बजे से 11:00 बजे तक बंद ही रहने वाले हैं। एडवाइजरी के मुताबिक, जिन भी वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं है वो सी हेक्सागन, इंडिया गेट, कारपोरेट मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, नेताजी सुभाष मार्ग पर भी जाने से बचें।


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कुछ वैकल्पिक रूट भी बताए हैं। अगर आप नॉर्थ दिल्ली से साउथ दिल्ली की तरफ जाना चाहते हैं तो दो दिनों के लिए वो अरविंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा, क्रेस्ट पार्क, स्ट्रीट मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड का इस्तेमाल करें। वहीं जिन लोगों को परब और पश्चिम की तरफ जाना है, वो 24 निजामुद्दीन खट्टा बरहमपुर रोड रिंग रोड सुब्रह्मण्यम भारती मार्ग का इस्तेमाल करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia