इस शख्स ने फैलाई दिल्ली में हिंसा भड़कने की झूठी खबर! पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में अमन विहार इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। दरअसल विकास नाम के एक शख्स ने पुलिस को अमन विहार फायरिंग होने की जानकारी दी थी। विकास ने पीसीआर को फोन कर बताया कि अमन विहार के ए ब्लॉक में फायरिंग हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में हुए हिंसा के बाद राजधानी में लोग डरे हुए हैं। हिंसा से जुड़ी किसी भी खबर को सुनकर भगदड़ जैसी स्थिति बन जा रही है। रविवार शाम भी दिल्ली कई इलाकों से हिंसा की खबरें आईं। गनीमत ये रही कि सारी खबरें अफवाह निकली। पुलिस ने हर हिंसा की खबर को झूठा करार दिया। अब पुलिस अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में अमन विहार इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। दरअसल विकास नाम के एक शख्स ने पुलिस को अमन विहार फायरिंग होने की जानकारी दी थी। विकास ने पीसीआर को फोन कर बताया कि अमन विहार के ए ब्लॉक में फायरिंग हो रही है। हालांकि, उसकी ये जानकारी गलत निकली। जिसके बाद विकास को पुलिस ने झूठी अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने कुछ और लोगों को भी झूठी खबर देने की वजह से हिरासत में लिया है। पुनीत नाम के एक शख्स ने भी बच्चों के फंसे होने की झूठी खबर दी थी, जिसे पुलिस ने रात को ही हिरासत में लिया। हालांकि पूछताछ के बाद पुनीत को छोड़ दिया।


वहीं, 22 साल के शिवम ने भी पुलिस को झूठी फायरिंग की कॉल की थी। दिल्ली पुलिस ने बाद में पूछताछ कर शिवम को भी छोड़ दिया। जांच में पता लगा कि आवाज किसी फायरिंग की नहीं, बल्कि मोटर साइकिल के साइलेंसर की थी। इसके अलावा अभी भी दिल्ली पुलिस का एक्शन जारी है और झूठी शिकायत दर्ज करने वालों की तलाश हो रही है।

बता दें कि रविवार शाम अचानक अफवाह फैली की दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हो रही है। तिलक नगर, उत्तम नगर, जाकिर नगर समेत क्षेत्रों में हिंसा को लेकर अफवाह फैलाई गई थी। जिसके बाद इन इलाकों में भगदड़ जैसे माहौल बन गए। लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी थीं। अफवाहों की वजह से 7 मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए। हालांकि पुलिस ने मामला संभाल लिया। इन अफवाहों के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस एक्टिव हुई थी और सड़कों पर उतरकर अफवाहों को गलत करार दिया था। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने लगातार सोशल मीडिया पर अपडेट, वीडियो डाल लोगों को भरोसा दिलाया था कि दिल्ली में सबकुछ ठीक है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Mar 2020, 2:00 PM