नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, रास्तों को लेकर एडवाइजरी जारी

नए साल के मौके पर दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों और तेज रफ्तार में वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरतने का फैसला किया है। नए साल की पूर्व संध्या से ही सुरक्षाबलों के 15 हजार जवान गड़बड़ी फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए तैनात हो जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

नए साल के जश्न को लेकर दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। सोमवार रात 8:30 बजे के बाद कनॉट प्लेस में पब्लिक और निजी वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी। यातायात पुलिस के एडिशनल पुलिस कमिश्नर बीके सिंह ने एडवाइजरी जारी कर कहा कि 31 दिसंबर को कनॉट प्लेस में देर शाम 8.30 बजे के बाद वाहनों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। इससे नए साल का जश्न मनाने कनॉट प्लेस आने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। आज शाम से ही सुरक्षाबलों के 15 हजार जवान माहौल पर नजर रखने के लिए तैनात हो जाएंगे।

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ लोकल और पीसीआर पुलिस के साथ मिलकर विशेष अभियान चलाएगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने पर आर्थिक जुर्माने के साथ कानून के मुताबिक जेल भेजा जा सकता है। कनॉट प्लेस के अलावा खान मार्केट, ग्रेटर कैलाश में 25-25 जवानों की टीम बनाकर तैनाती की है। शराब की जांच के लिए 100 एल्कोमीटर तैयार किए गए हैं।

इन जगहों से कनॉट प्लेस की ओर वाहन आगे नहीं जा पाएंगे। मंडी हाउस गोलचक्कर, बंगाली मार्केट गोलचक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर का नार्थ फूट, मिंटो रोड-दीनदयाल उपाध्याय क्रॉसिंग मार्ग, चेम्सफोर्ड रोड, आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्ता मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट गोल चक्कर, जीपीओ गोलचक्कर, पटेल चौक, केजी मार्ग- फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जयसिंह रोड-बांग्ला साहिब लेन और विंडसर पैलेस के रास्ते कनॉट प्लेस की तरफ नहीं जा पाएंगे। कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल और आउटर सर्किल तक जाने के लिए वाहनों को अनुमति नहीं होगी।

वैकल्पिक रास्तों की बात करे तो उत्तर से दक्षिण आने-जाने के लिए आईएसबीटी, आश्रम, और दिल्ली गेट, बहादुरशाह जफर मार्ग, मथुरा रोड होकर आश्रम पहुंच सकते हैं। आईएसबीटी, रानी झांसी मार्ग, पंचकुईया रोड, मंदिर मार्ग, पार्क स्ट्रीट, मदर टेरेसा क्रेसेंट होकर, रानी झांसी मार्ग, पंचकुईया रोड, हनुमान मूर्ति और रिंग होकर जा सकते हैं। पूर्वी से पश्चिमी जाने के लिए रिंग रोड, भैरो रोड, सी-हैक्सागॉन इंडिया गेट, अकबर रोड, मदर टेरेसा क्रेसेंट, आरएमएल गोलचक्कर, पार्कस्ट्रीट व शंकर रोड होकर आ-जा सकते हैं।

Published: 31 Dec 2018, 9:40 AM
लोकप्रिय