दिल्ली: अपनी मांगों के लेकर प्रदर्शन कर रहे UPSC छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा, दो दिनों से कर रहे थे प्रदर्शन

मौके से छात्रों के खदेड़ने के बारे में जब पुलिस से पूछा गया तो पुलिस ने कहा कि छात्रों ने प्रदर्शन के लिए प्रशासन से इजाजत नहीं मांगी थी। पुलिस कर्मियों द्वारा छात्रों को मौके से हटाने के वीडियो और तस्वीर सामने आई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के राजेंद्र नगर में बीती रात पुलिस ने UPSC (संघ लोक सेवा आयोग) की तैयारी करने वाले छात्रों को खदेड़ दिया। यह छात्र अपनी कई मांगों को लेकर बीते दो दिनों से यहां प्रदर्शन कर रहे थे। करीब 50 से ज्यादा छात्र अपनी कई मांगों को लेकर यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

मौके से छात्रों के खदेड़ने के बारे में जब पुलिस से पूछा गया तो पुलिस ने कहा कि छात्रों ने प्रदर्शन के लिए प्रशासन से इजाजत नहीं मांगी थी। पुलिस कर्मियों द्वारा छात्रों को मौके से हटाने के वीडियो और तस्वीर सामने आई हैं। इनमें देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस कर्मी उन्हें हटा रहे हैं।


जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची छात्र नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने पहले छात्रों को मौके से हटने के लिए कहा। इसके बाद पुलिस ने जिस कार्पेट पर छात्र बैठे थे उसे हटा दिया। छात्रों की नारेबाजी के बीच बड़ी संख्या में भीड़ मौके पर इकट्ठी हो गई। जैसे ही भीड़ बढ़ी बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और छात्रों को जबरदस्ती मौके से खदेड़ दिया।

 छात्रों की मांग क्या है?

इन छात्रों की मांग है कि कोरोना के मद्देनजर उन्हें परीक्षा में बैठने के लिए रिलैक्सेशन दिया जाए। प्रदर्शनकारी छात्र केंद्र की मोदी सरकार से कोविड रिलेक्सेशन की मांग कर रहे हैं। इन छात्रों का कहना है कि करीब 18 राज्यों ने ऐसी छूट दी है। ऐसे में केंद्र सरकार ऐसा छूट क्यों नहीं दे रही है?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */