दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल को दिया नोटिस, कहा- 3 दिन में बताएं उन 7 विधायकों के नाम, जो BJP के संपर्क में थे

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें एक नोटिस तामील कराया है। आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों की बीजेपी द्वारा खरीद-फरोख्त का प्रयास किए जाने के उनके आरोपों पर तीन दिनों के अंदर उनसे जवाब मांगा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी ईडी शिकंजा कसती है तो कभी दिल्ली पुलिस से उनका सामना होता है। अब दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल को एक नोटिस दिया है। यह मामला AAP के कुछ विधायकों से जुड़ा है। कुछ दिन पहले सीएम केजरीवाल ने गंभीर आरोल लगाते हुए कहा था कि बीजेपी ने उनके कुछ विधायकों को पैसे का ऑफर दिया था। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच हरकत में आ गई हैं।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें एक नोटिस तामील कराया है। आम आदमी पार्टी (आप) के 7 विधायकों की बीजेपी द्वारा खरीद-फरोख्त का प्रयास किए जाने के उनके आरोपों पर तीन दिनों के अंदर उनसे जवाब मांगा है।

इस मामले पर दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री केजरीवाल को नोटिस तामील कराया है। सीएम केजरीवाल लिखित रूप में तीन दिनों के अंदर जवाब दे सकते हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नोटिस में उन विधायकों के नामों का खुलासा करने के लिए कहा, जिन्होंने बीजेपी द्वारा उनसे संपर्क किए जाने का दावा किया था।

इससे पहले शुक्रवार की रात के बाद शनिवार को भी सिविल लाइंस में मुख्यमंत्री के आवास पर एक नाटकीय घटनाक्रम हुआ था। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच एक टीम जांच के सिलसिले में उन्हें नोटिस देने एक बार फिर सीएम आवास पर पहुंची थी। सीएम केजरीवाल ने अपने आवास पर आए हुए कुछ पुलिसकर्मियों का एक वीडियो भी शेयर किया था। उन्होंने अपने ‘एक्स’ हैंडस पर पोस्ट किया, नोटिस तामील कराने के लिए भेजे गए पुलिस अधिकारियों से उन्हें सहानुभूति है। दिल्ली में अपराध रोकना उसका (पुलिस का) कर्तव्य है, लेकिन उसे नाटक में शामिल किया जा रहा है। यही वजह है कि राजधानी में अपराध बढ़ रहे हैं।


मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किसी का नाम लिए बिना पोस्ट में यह भी कहा, ‘राजनीतिक आका’ उनसे पूछ रहे हैं कि ‘आप’ के किन विधायकों से पाला बदलने के लिए संपर्क किया गया था। केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना हमला करते हुए पूछा कि इस मुद्दे पर नाटक क्यों किया जा रहा है, जबकि पार्टी जानती है कि पिछले कुछ सालों में विधायकों की खरीद-फरोख्त कर देशभर में दूसरी पार्टियों की सरकारें गिराने के पीछे कौन था?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;