बृजभूषण सिंह के मामले में दिल्ली पुलिस आज दाखिल कर सकती है चार्जशीट, खेल मंत्री ने पहलवानों को दिया था आश्वासन

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा, ऐसे में हम इसका पालन करेंगे।

बृजभूषण सिंह के मामले में दिल्ली पुलिस आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है।
बृजभूषण सिंह के मामले में दिल्ली पुलिस आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है।
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में आज दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान उन्होंने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि इस मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल हो जाएगा। खेल मंत्री द्वारा मिले आश्वासन के बाद पहलवानों ने अपने प्रदर्शन को स्थगित कर दिया था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा, ऐसे में हम इसका पालन करेंगे। यानी पुलिस आज इस मामले में आरोपपत्र दाखिल कर सकती है।

अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने 5 अन्य देशों के कुश्ती संघ/महासंघों को पत्र लिखकर बृजभूषण शरण सिंह द्वारा यौन उत्पीड़ीन की कथित घटनाओं के संबंध में जानकारी मांगी है। अब तक जवाब नहीं मिला, दिल्ली पुलिस को इसका इंतजार है। जवाब मिलने के बाद दिल्ली पुलिस पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा।

टूर्नामेंट के फोटो और वीडियो, मैच के दौरान पहलवान जहां रूकीं थीं उन जगहों की सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने की अपील करते हुए दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी किया है। इस मामले में विशेष जांच दल ने 180 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। दिल्ली पुलिस की एक टीम यूपी के गोंडा स्थित बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के आवास पर भी गई थी, इस दौरान उनके रिश्तेदारों, सहकर्मियों, घरेलू कर्मचारियों से पूछताछ की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */