दिल्ली पुलिस का अमानवीय चेहरा! अधिकारी ने IYC अध्यक्ष श्रीनिवास को मारी लात, हिरासत में लिए गए सचिन पायलट, देखें VIDEO

दिल्ली पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। ईडी और मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने लात मारी, वो भी तब जब पुलिसवाले उन्हें जबरन उठा कर ले जा रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता सचिन पायलट को बुधवार को उस वक्त हिरासत में लिया गया, जब वह कांग्रेस कार्यालय जा रहे थे। नरेला पुलिस स्टेशन भेजे गए सचिन पायलट ने कहा, "लोकतंत्र के लिए यह बुरा संकेत है, क्योंकि नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने पार्टी कार्यालयों में जाने की अनुमति नहीं है।"

इन सब के बीच दिल्ली पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया है। ईडी और मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने लात मारी, वो भी तब जब पुलिसवाले उन्हें जबरन उठा कर ले जा रहे थे। पुलिस अधिकारी द्वारा लात मारे जाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। कई वरिष्ठ पत्रकारों ने भी इस वीडियो को शेयर कर दिल्ली पुलिस के इस हरकत पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना काल में 1000 लोगों की जान बचाने वाले श्रीनिवास के साथ दिल्ली पुलिस की ये बर्ताव को किसी भी तरह से जायज नहीं कहा जा सकता है। लोग उस पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग भी कर रहे हैं।

वहीं यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। श्रीनिवास ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा, ‘जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हाँ, हाँ दुर्योधन! बाँध मुझे।'

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें यहां 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जाने की अनुमति नहीं दी गई और कई सांसदों का दावा है कि उन्हें घर से निकलने की भी अनुमति नहीं थी।


कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा "आज, दिल्ली पुलिस ने जबरन भारत के सबसे पुराने राजनीतिक दल के मुख्यालय में प्रवेश किया। जैसे ही उन्होंने एआईसीसी मुख्यालय के दरवाजे खोले, उन्होंने उस लोकतंत्र को कुचल दिया, जिसके लिए हमारे पूर्वजों ने लड़ाई लड़ी और अपनी जान दी। बीजेपी ने वास्तव में भारतीय लोकतंत्र की हत्या की है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jun 2022, 6:09 PM