भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए एक बयान को लेकर राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, कांग्रेस बोली- घबराई हुई है सरकार

पवन खेड़ा ने कहा कि जो घटनाक्रम है हम उसका नियामानुसार जवाब देंगे, लेकिन इस तरह से आना कहां तक सही है? भारत जोड़ों यात्रा को खत्म हुए आज 45 दिन हो गए, यह आज पूछ रहे हैं। यह दर्शाता है कि सरकार घबराई हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर में दिए गए एक बयान के मामले में दिल्ली पुलिस उनके आवास पर पहुंची है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी और डीसीपी भी राहुल गांधी के घर के अंदर मौजूद हैं। इस बीच जब कांग्रेस नेता पवन खेड़ा राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया गया। हालांकि बाद में उन्हें जाने दिया गया।

पवन खेड़ा ने कहा कि जो घटनाक्रम है हम उसका नियामानुसार जवाब देंगे, लेकिन इस तरह से आना कहां तक सही है? भारत जोड़ों यात्रा को खत्म हुए आज 45 दिन हो गए, यह आज पूछ रहे हैं। यह दर्शाता है कि सरकार घबराई हुई है। अभी मुझे अंदर जाने से रोका गया,क्यों रोका गया यह सड़क है यहां कोई भी आ जा सकता है।

पवन खेड़ा के साथ शक्ति सिंह गोहिल और अशोक गहलोत राहुल गांधी के आवास पहुंच गए हैं। अशोक गहलोत ने कहा कि इनकी हिम्मत कैसे हो गई कि यह यहां तक पहुंच गए। पूरा देश इनकी हरकतों को देख रहा है देश इन्हें माफ नहीं करेगा। आज की हरकत बेहद गंभीर है। जांच करने से कोई इंकार नहीं कर रहा है।

गहलोत ने कहा कि बिना गृह मंत्रालय और बिना ऊपर के निर्देश के यह संभव नहीं कि यह (पुलिस) यहां तक पहुंचे। जब राहुल गांधी ने कह दिया कि उन्हें नोटिस मिला है वे उसका जवाब देंगे इसके बावजूद पुलिस यहां पहुंची है।


स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागरप्रीत हुड्डा ने कहा कि हम उनसे बात करने आए हैं। राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में एक बयान दिया कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने राहुल गांधी को बताया कि उनके साथ यौन शोषण हुआ है। लिहाजा हम उनसे जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके।

पूरा मामला क्या है?

भारत जोड़ो यात्रा के आखिरी दिन श्रीनगर में राहुल गांधी ने बयान दिया था कि आज भी महिलाओं के साथ यौन शोषण हो रहा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने 16 मार्च को राहुल गांधी को नोटिस भेजकर सवाल पूछा था कि वो कौन सी महिलाएं हैं, जिन्होंने ऐसा कहा है। पुलिस ने राहुल गांधी को कुछ सवालों की लिस्ट भेजी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia