दिल्ली पुलिस ने फेसबुक पर सुसाइड पोस्ट देख युवक की जान बचाई, आर्थिक तंगी के कारण दे रहा था जान

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब 3 बजे पुलिस युवक के घर पहुंची और हमने देखा कि युवक ने दवाई की शीशियां पी थीं। वह बेसुध हालात में जमीन पर पड़ा हुआ था। हमने तुरंत युवक को डीडीयू अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उस युवक का उपचार जारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस ने फेसबुक पर आत्महत्या संबंधी एक पोस्ट देखकर राजौर गार्डन निवासी एक युवक की जान बचाई। युवक आर्थिक तंगी के कारण और मानसिक रूप से परेशान होने के कारण आत्महत्या करने जा रहा था। युवक ने आत्महत्या करने से पहले उसकी सूचना फेसबुक पर डाली थी, जिसे पुलिस ने देख लिया था।

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने युवक की फेसबुक पोस्ट देखते ही तुरंत युवक को ट्रेस किया और राजौरी गार्डन थाना पुलिस की मदद से युवक को आत्महत्या करने से रोक लिया, हालांकि जिस वक्त पुलिस युवक के घर पहुंची, वह बेसुध हालत में था। फिलहाल पुलिस ने युवक को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती किया है, जहां उसका इलाज जारी है।


जानकारी के अनुसार, पुलिस के पहुंचने से पहले युवक करीब 50 शीशी सीरप पी चुका था। युवक ने थाइराइड के इलाज में उपयोग की जाने वाली दवाई पी थी। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया, "दोपहर करीब 3 बजे पुलिस युवक के घर पहुंचे और हमने देखा कि युवक ने दवाई की शीशियां पी थीं। वह बेसुध हालात में जमीन पर पड़ा हुआ था। हमने तुरंत युवक को डीडीयू अस्पताल में भर्ती करा दिया है जिधर युवक का उपचार जारी है।"

दरअसल, युवक की नौकरी साल भर पहले लॉकडाउन के दौरान चली गई थी। आर्थिक तंगी को लेकर पत्नी से भी उसका तनाव चल रहा था। पत्नी के मायके चले जाने और नौकरी न होने के कारण वह दिल्ली में अकेला रहता था। युवक की सुबह भी उसकी पत्नी से बात हुई थी, लेकिन तनाव के कारण उसने आत्महत्या करने का फैसला किया। उसने फेसबुक पर अपनी आत्महत्या वाली पोस्ट लिखी, जिस पर पुलिस की नजर पड़ गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia