दिल्ली बारिश से बेहाल, पॉश इलाकों समेत कई जगहों पर जलभराव, सड़कें बनी तालाब, लंबे जाम से लोग परेशान

दिल्ली में बारिश के बाद कई पॉश इलाकों में पानी भर गया है। कनॉट प्लेस, अकबर रोड, मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। कनॉट प्लेस के कई दुकानों में पानी घुस गया। सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही है।

कनॉट प्लेस की तस्वीर, जहां बारिश के जलभराव है। फोटो: @GoyalYashco
कनॉट प्लेस की तस्वीर, जहां बारिश के जलभराव है। फोटो: @GoyalYashco
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है। दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से तेज बारिश हो रही है। बारिश से मौसम तो सुहाना हो गया लेकिन कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसमें पॉश इलाकों से लेकर कनॉट प्लेस की सड़कें भी शामिल हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शनिवार सुबह 08:30 बजे से 14:30 बजे तक भारी बारिश हुई।, दिल्ली के सफदरजंग हवाई अड्डा- 98.7 मिमी, लोधी रोड-92 मिमी और रिज-111.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक राजधानी और आसपास बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।


मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून ट्रफ लाइन दिल्ली की ओर बढ़ रही है और एक पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र में आ रहा है, जिससे शनिवार को तेज बारिश हो रही है। आईएमडी के सीनियर वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'शनिवार को इलाके में उच्च तीव्रता वाली बारिश की गतिविधि होने की उम्मीद है।'

दिल्ली के कई पॉश एरिया में पानी भरा

दिल्ली में बारिश के बाद कई पॉश इलाकों में पानी भर गया है। कनॉट प्लेस, अकबर रोड, मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। कनॉट प्लेस के कई दुकानों में पानी घुस गया। बारिश से एशिया की सबसे बड़ी मार्केट सदर बाजार का बुरा हाल हो गया है। जिससे व्यापारियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें इस बारिश से काफी नुकसान हुआ है।


दिल्ली पुलिस ने मिंटो ब्रिज अंडरपास पर बैरिकेडिंग कर दी है। यहां पानी भर गया है। ऐसे में लोग मुश्किलों से बच सकें, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है।

बारिश के बाद सड़कों पर लगा लंबा जाम

बारिश की वजह से दिल्ली में जगह-जगह भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला। आईटीओ, साउथ एवेन्यू मार्केट, सिकंदरा लेन, अकबर रोड, तिलक मार्ग, समेत कई इलाकों में जाम लगी हुई है। सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही है। एक ड्राइवर का कहना है कि हमें लाल किला के आगे जाना है। हम यहां 45 मिनट से फंसे हैं। बारिश की वजह से काफी दिक्कत हो रही है: एक ऑटो चालक हम जामा मस्जिद जा रहे हैं। हमें यहां जाम में फंसे हुए 1-1:15 घंटा हो गया है। हमें यहां अधिक जाम मिला है। सड़कों पर पानी भरने से भी दिक्कत हो रही है।


बारिश को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई ट्वीट करके लोगों को रास्तों की जानकारी दी है और ना जाने की सलाह दी है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि हनुमान मंदिर, यमुना बाजार और निगम बोध घाट के पास जलभराव के कारण आईएसबीटी कश्मीरी गेट से राजघाट की ओर यातायात प्रभावित है। हैदरपुर से मुकरबा चौक की ओर जाने वाले कैरिजवे में बाहरी रिंग रोड, बहादुरगढ़ बस स्टैंड से झरोदा कलां की ओर जाने वाले मार्ग, रिंग रोड से मथुरा रोड की ओर जाने वाले कैरिजवे में भैरों मार्ग, आईआईटी से पीटीएस मालवीय नगर की ओर जाने वाले अरबिंदो मार्ग पर जलभराव है। ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों पर ना जाने की सलाह दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia