दिल्ली के रेस्तरां ने साड़ी पहनी महिला को प्रवेश से रोका, वीडियो वायरल होने पर सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पूर्व पत्रकार अनीता चौधरी ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए खेल गांव इलाके में एक्विला नाम के एक रेस्तरां में टेबल बुक किया था, लेकिन उन्होंने मुझे अंदर नहीं जाने दिया, क्योंकि मैंने साड़ी पहन रखी थी, जिसे वे स्मार्ट कैजुअल नहीं मानते।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके खेल गांव के एक रेस्तरां में साड़ी पहनकर पहुंची एक महिला को प्रवेश करने से रोकने का मामला सामने आया है। महिला एक पूर्व पत्रकार हैं, जिन्होंने पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है। लोग इसे होटल का भेदभावपूर्ण नियम बता रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पूर्व पत्रकार अनीता चौधरी द्वारा शेयर किया गया खुद के साथ हुई घटना के वायरल वीडियो में वह राजधानी के एक रेस्तरां में एक कर्मचारी से पूछ रही हैं कि क्या रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर जाने की अनुमति नहीं है। इस पर कर्मचारी जवाब देता है कि साड़ी को स्मार्ट कैजुअल के रूप में नहीं गिना जाता है, जबकि होटल केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देता है।

वीडियो को शेयर करते हुए अनीता चौधरी ने लिखा है, “अक्वीला रेस्तरां में साड़ी में जाने की अनुमति नहीं है, क्योंकि भारतीय साड़ी स्मार्ट वियर नहीं है। स्मार्ट वियर की परिभाषा क्या है मुझे बताएं। कृपया स्मार्ट वियर की परिभाषा बताएं, ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर दूं।

पूर्व पत्रकार अनीता चौधरी अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए वहां गई थीं। उन्होंने बताया कि हमने अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए खेल गांव में एक्विला नाम के एक रेस्तरां में एक टेबल बुक किया था, लेकिन उन्होंने मुझे अंदर नहीं जाने दिया, क्योंकि मैंने एक साड़ी पहन रखी थी, जिसे वे एक स्मार्ट कैजुअल नहीं मानते। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी द्वारा उसकी मम्मी को अंदर नहीं जाने देने के फैसले का विरोध करने के बाद भी रेस्तरां के कर्मचारियों ने कहा कि वे उन्हें ही अनुमति देंगे, उनकी मां को नहीं, क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी हुई है।


अनीता चौधरी ने बताया कि उन्होंने बार-बार गेट पर खड़े कर्मचारियों से उन्हें नियम पुस्तिका दिखाने के लिए कहा, जो महिलाओं को रेस्तरां के अंदर साड़ी पहनने की अनुमति नहीं देती है। लेकिन, यह दिखाने के बजाय कर्मचारी दोहराते रहे कि वे एक महिला को साड़ी पहनकर रेस्तरां में जाने की अनुमति नहीं दे सकते। महिला ने कहा कि रेस्तरां प्रबंधक और अन्य कर्मचारी भी होटल के बाहर आ गए और होटल में हंगामा करने पर बाउंसर और पुलिस बुलाने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि हमारी टेबल भी पहले से ही बुक की गई थी, फिर भी हमने वहां से लौटने का फैसला किया, क्योंकि वे मुझे अंदर जाने की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं थे।

दिल्ली के पॉश इलाके खेल गांव में स्थित रेस्तरां का वीडियो वायरल होने के बाद नेटिजन्स (इंटरनेट पर समय बिताने वाले) रेसतरां की काफी आलोचना कर रहे हैं और महिला को साड़ी के साथ रेस्तरां में नहीं जाने देने जैसी पॉलिसी पर खूब गुस्सा निकाल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “दिल्ली (अक्वीला) में जिस रेस्टोरेंट ने एक महिला को अंदर जाने से इसलिए मना कर दिया कि उसने साड़ी पहन रखी थी, उसकी हर जगह भयानक रेटिंग है। गूगल पर रेटिंग 1.1/5 है। जोमाटो पर यह 2/5 है। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने गलती की है। पिछली समीक्षाओं की जांच करें तो पाएंगे कि वहां गया हर कोई उनसे नफरत करता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia