दिल्ली में 31 अक्टूबर तक अब बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना के बिगड़े हालात को देखते हुए केजरीवाल सरकार का फैसला

केंद्र की ओर से जारी अनलॉक-5 की गाइडलाइन में देश में स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से खोलने की इजाजत दी गई थी। केंद्र की गाइडलाइन में यह भी कहा गया था कि स्‍कूल कब से खोले जाएं, वह तारीख राज्‍य सरकारें ही तय करेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना के हालात फिलहाल सुधरते दिखाई नहीं दे रहे हैं। यही वजह है कि स्कूलों को खोलने के मुद्दे पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का ऐलान किया है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आदेश दिया है कि राजधानी में सभी स्कूल अब 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। इससे पहले 5 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखने का सरकार ने फैसला लिया था।

इससे पहले केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-5 की गाइडलाइन जारी की गई थी। गाइडलाइन के मुताबिक, देश में स्कूल और शैक्षणिक संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से खोलने की इजाजत दी थी। केंद्र की गाइडलाइन में यह भी कहा गया था कि स्‍कूल कब से खोले जाएं, वह तारीख राज्‍य सरकारें ही तय करेंगी। लेकिन दिल्ली की मौजूदा हालात को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को बंद रखना ही सही समझा है।


मौजूदा कोरोना रिपोर्ट यह बताते हैं कि कोरोना के लिहाज से दिल्ली में हालात ठीक नहीं हैं। दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 2,258 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही राजधानी में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.87 लाख के पार पहुंच गई। इस दौरान 34 और मरीजों की मौत हो गई। राजधानी में कुल मृतकों की संख्या 5,472 हो गई है। पिछले कुछ दिनों में देखा गया है कि दिल्ली में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Oct 2020, 1:34 PM