दिल्लीः दो गुटों में झड़प में युवक की मौत के बाद तनाव, सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश, पुलिस ने किया इनकार

बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत उमेओ ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि नितेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह एक हिंदू और बजरंग दल का कार्यकर्ता था। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उसके दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के रंजीत नगर के शादीपुर में दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक की पहचान नितेश के रूप में हुई है, जो बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। वहीं दूसरे गुट के लोग अल्पसंख्य समाज के बताए जा रहे हैं। इसके बाद से मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश शुरू हो गई है।

बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत उमेओ ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि नितेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह एक हिंदू और बजरंग दल का कार्यकर्ता था। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उसके दावे को खारिज कर दिया और कहा कि यह दो समूहों के बीच की लड़ाई थी और इस मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।


पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को शादीपुर इलाके में दो गुटों में झड़प हो गई। अधिकारी ने बताया कि एक गुट में नितेश, आलोक और मोंटी थे, जबकि दूसरी तरफ तीन अन्य युवक थे। बहस होने के बाद दोनों के बीच लड़ाई हो गई। नितेश और आलोक घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। शुरू में, पीड़ितों ने पुलिस के सामने कोई बयान नहीं दिया। हमने आईपीसी की धारा 308 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।"

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को घटना का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है। पुलिस ने कहा कि उसने मामले में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली है। आरोपियों की पहचान उफीजा, अदनान और अब्बास के रूप में हुई है। सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि नितेश और आलोक का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। मामले में आगे की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia