कल से फिर जगमग होगी दिल्ली, ऑड-ईवन फार्मूले पर खुलेंगे बाजार, कनाट प्लेस में दुकानदारों ने कराया वैक्सीनेशन

सोमवार से दिल्ली में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे। वहीं सोमवार से दिल्ली में 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो चलाई जाएगी। हालांकि दिल्ली में लॉकडाउन अभी भी जारी रहेगा। लेकिन इस दौरान कई रियायतें दी जा रही हैं।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

दिल्ली में कोरोना के कम होते संक्रमण के कारण दिल्ली सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है। साथ ही ऑड इवन के आधार पर बाजारों को भी खोला जाएगा। वहीं बाजार खुलने से पहले कनॉट प्लेस मार्किट दिल्ली की ऐसी पहली मार्किट बनी जहां दुकानदारों और स्टाफ के वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान का मकसद बाजार को कोरोना मुक्त बनाना था।

नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन ने शनिवार को टीकाकरण कैम्प लगाकर 400 से अधिक दुकानदारों और कर्मचारियों के टीकाकरण कराया। एसोसिएशन के एक्सिक्यूटिव मेंबर अमित गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण कैम्प में लगवाया था, जिसमें 400 से अधिक कर्मचारियों ने टीका लगवाया। इसके अलावा मार्किट के कुछ अन्य कर्मचारी पहले ही टीका लगवा चुके थे।

उन्होंने बताया कि बाजार सोमवार से खुलेंगे, लेकिन इससे पहले ही मार्केट के 80 फीसदी कर्मचारी टीका लगवा चुके हैं। इससे मार्किट सुरक्षित हो जायेगी।

कल से फिर जगमग होगी दिल्ली, ऑड-ईवन फार्मूले पर खुलेंगे बाजार, कनाट प्लेस में दुकानदारों ने कराया वैक्सीनेशन

सोमवार से दिल्ली में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे। वहीं सोमवार से दिल्ली में 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो चलाई जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि, दिल्ली में जितने बाजार और मॉल हैं उन्हें ऑड इवन के आधार पर खोला जा रहा है। यानी आधी दुकानें एक दिन और आधी दुकानें अगले सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकेंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */