दिल्ली: सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस से दम घुटने से 2 लोगों की दर्दनाक मौत, एक शख्स अस्पताल में भर्ती

पुलिस के मुताबिक, मृतकों में मकान मालिक सतीश चावला और सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे मजदूर देवेंद्र शामिल हैं। देवेंद्र भी इसी इलाके में रहते थे। दोनों को टैंक से निकालकर अपोलो अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

हैदर अली खान

दिल्ली के बदरपुर के मोलड़बंद में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जहरीली गैस से दम घुटने की वजह से दोनों लोगों की मौत हुई है। मृतकों में मकान मालिक भी शामिल हैं। वहीं, एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

खबरों के मुताबिक, मोलड़बंद में शनिवार शाम को चार मंजिला इमारत में सेप्टिक टैंक की सफाई का काम चल रहा था। तीन टैंक साफ कर लिए गए थे। चौथे टैंक को साफ करने के लिए सफाई कर्मी देवेंद्र उतरा। काफी देर तक सफाई कर्मी बाहर नहीं निकला। कुछ देर बाद उसे देखने के लिए ठेकेदार मनोज भी टैंक में उतर गए। काफी देर तक मनोज भी बाहर नहीं आए। दोनों को देखने के लिए मकान मालिक सतीश खुद टैंक के अंदर उतरे, लेकिन वो भी बाहर नहीं निकले और ना ही किसी की कोई आवाज आई। मौके पर मौजूद लोगों ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।


साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा के मुताबिक, मृतकों में मकान मालिक सतीश चावला और सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे मजदूर देवेंद्र शामिल हैं। देवेंद्र भी इसी इलाके में रहते थे। दोनों को टैंक से निकालकर अपोलो अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, ठेकेदार का अस्पताल में इलाज जारी है।

पुलिस के अनुसार, शाम को उन्हें सूचना मिली की मोलड़बंद के एफ ब्लॉक की गली नंबर-1 में सेप्टिक टैंक में तीन लोग गिर गए हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर बदरपुर थाना पुलिस पहुंची। दमकल विभाग के लोगों को भी बुलाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम को बताया गया कि टैंक से मनोज नाम के आदमी को निकालकर पास के एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, दो लोग अंदर ही हैं। पुलिस के मुताबिक, टैंक में बेहोश पड़े देवेंद्र और सतीश को भी निकाला गया और अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Oct 2020, 8:57 AM