कपिल मिश्रा को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने की खबर पर दिल्ली पुलिस की सफाई, कहा- नहीं दी गई कोई सुरक्षा

दिल्ली हाई कोर्ट में बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर याचिका दर्ज की गई है। इस याचिका में कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने वाली खबर पर दिल्ली पुलिस का बयान आया है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा है कि कपिल मिश्रा को कोई भी सुरक्षा नहीं दी गई है। इससे पहले खबर आई थी कि कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है।

यह वही कपिल मिश्रा हैं, जिनके ऊपर दिल्ली दंगे को भड़काने समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने भड़काऊ बयान देने के लिए कपिल मिश्रा पर मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस से फैसला लेने को कहा था। बावजूद इसके कपिल मिश्रा एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट में बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर याचिका दर्ज की गई है। इस याचिका में कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। 26 फरवरी को सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसमें उन्होंने तीनों बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि इन तीनों नेताओं के भड़काऊ बयानों के चलते ही दिल्ली हिंसा का शिकार हुई और लोगों की जान गई।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर पुलिस को फटकार लगाने वाले जस्टिस मुरलीधर का तबादला, अब चीफ जस्टिस डी एन पटेल करेंगे सुनवाई


सुनवाई के दौरान जस्टिस मुरलीधर ने सरकार की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से तीखे सवाल किए थे और दिल्ली पुलिस इन नेताओं पर एफआईआर दर्ज करने के लिए फैसला लेने को कहा था। शाम होते-होते जस्टिस मुरलीधर का ट्रांसफर का आदेश जारी कर दिया गया था। 27 फरवरी को जब इस मामले की सुनवाई हुई तो कोर्ट से सरकार ने कहा था कि तीनों नेताओं पर केस दर्ज करने का यह सही समय नहीं है। इसके बाद मामले की सनवाई 13 अप्रैल तक के लिए टाल दी गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Mar 2020, 10:23 AM