दिल्ली हिंसा: आईबी के सुरक्षा सहायक का मिला शव, चोट और गोली के निशान, HC ने घटना को बताया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाके चांद बाग से एक आईबी ऑफिसर का शव बरामद किया गया है। आईबी ऑफिसर की पहचान अंकित शर्मा के रूप में की गई है। दिल्ली हाई कोर्ट ने हिंसा में आईबी अधिकारी की मौत को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा थमने और तनावपूर्ण शांति कायम होने के बावजूद पुलिस ने बुधवार को इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के सुरक्षा सहायक का शव बरामद किया। पुलिस को यह शव हिंसाग्रस्त क्षेत्र के चांदबाग से बरामद हुआ। मृतक की शिनाख्त उत्तरपूर्वी दिल्ली के खजूरी खास निवासी अंकित शर्मा के रूप में हुई है। खबरों के मुताबिक, अंकित की मौत गोली लगने से मानी जा रही है और उसके शरीर पर पीटे जाने के भी कई निशान दिख रहे हैं। अंकित मंगलवार शाम से लापता था। उसके पिता रविंदर शर्मा भी आईबी में कार्यरत हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट ने हिंसा में आईबी अधिकारी की मौत को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चतम अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से पीड़ितों और उनके परिवारों से मिलने के लिए भी कहा।


अंकित परिवार वालों का कहना है कि उसके सिर पर कई हमले किए गए हैं। शरीर पर जख्म के कई निशान है। नाले में पत्थर से अंकित का शव दबा रखा था। परिवारवाले ने बताया कि पहले खजूरी खास थाने में रिपोर्ट लिखवाने गए थे फिर दयालपुर में थाने में लापता की रिपोर्ट लिखवाई थी। बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत चुकी है।

गौरतलब है कि दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, चांद बाग में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। करीब 200 लोग घायल हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर, कर्दमपुरी, सुदामापुरी, घोंडा चौक, करावल नगर, मुस्तफाबाद, चांदबाग, नूरे इलाही, भजनपुरा और गोकलपुरी इलाके हिंसाग्रस्त हैं और बीते तीन दिनों से यहां तनाव जारी है। यहां पर पुलिस के जवान भारी संख्या में तैनात है और हालातों पर नजर बनाए हुए हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia