दिल्ली हिंसाः निशाना बनाई गई मस्जिद से 24 घंटे बाद भी पुलिस ने नहीं उतारा भगवा झंडा

दिल्ली हिंसा में मंगलवार को अशोक नगर में तबाह की गई मस्जिद की मीनार पर भगवा झंडा घटना के दूसरे दिन भी अभी तक उसी तरह लगा हुआ है। साफ है कि घटना के घंटों बीत जाने के बावजूद इलाके में शांति का दावा कर रही पुलिस ने अब तक मस्जिद से भगवा झंडे को नहीं उतारा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में मंगलवार को हुई भीषण हिंसा के दौरान अशोक नगर इलाके में भी जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान इलाके के गली नंबर 5 में स्थित एक मस्जिद पर उपद्रवियों ने हमलाकर उसे पूरी तरह तबाह कर दिया। इतना ही नहीं उपद्रवियों में से कुछ लोगों ने मस्जिद की मीनार पर चढ़कर वहां भगवा झंडा और तिरंगा फहरा दिया था। लेकिन इस घटना के इतने घंटे बीत जाने के बावजूद इलाके में शांति बहाली का दावा कर रही पुलिस ने अब तक मस्जिद से भगवा झंडे को नहीं उतारा है।

न्यूज वेबसाइट द क्विंट की खबर के अनुसार घटना के दूसरे दिन जब आज उसकी एक टीम ने इलाके का दौरा किया तो पाया कि अशोक नगर की तबाह की गई मस्जिद की मीनार पर भगवा झंडा आज भी उसी तरह लगा हुआ है। साथ ही तिरंगा भी वहीं मौजूद है। बता दें कि मस्जिद की मीनार पर लहरा रहे इस भगवा झंडे पर हनुमान की तस्वीर बनी हुई है और जय श्री राम लिखा हुआ है।

बता दें कि मंगलवार 25 फरवरी को दिल्ली में तीन दिन से जारी हिंसा ने भीषण रूप ले लिया था और जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग और आसपास के कई इलाकों में फैल गया था। इसी दौरान अशोक नगर इलाके का एक शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया, जिसमें इलाके की एक मस्जिद पर तीन लोग चढ़ते दिख रहे हैं और थोड़ी ही देर में एक शख्स मस्जिद की मीनार पर चढ़ जाता है और ऊपर भगवा झंडा फहरा देता है। वहीं एक और शख्स दूसरी तरफ से मस्जिद पर तिरंगा झंडा लगा देता है और जय श्रीराम के नारे लगने लगते हैं।


द क्विंट के अनुसार इलाके में मस्जिद के करीब रहने वाले दानिश नाम के शख्स ने बताया कि उन्मादी भी़ ने मस्जिद और उसके आस-पास के 5-6 घरों को तहस-नहस कर दिया गया और बुरी तरह से लूटमार मचाई। उन्होंने कहा कि हमने सड़कों पर भीड़ आती देखी, लेकिन हमें नहीं लगा कि वे हमारे घरों में घुस जाएंगे। हमने पुलिस को फोन किया, लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती भीड़ ने मस्जिद और घरों पर धावा बोल दिया और सबकुछ तहस-नहस कर दिया।

गौरतलब है कि दिल्ली में तीन दिन से जारी हिंसा के मंगलवार को एक बार फिर नये सिरे से भड़कने से हुई तबाही में अब तक 21 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। कल दिन भर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भीड़ खुलेआम गलियों में घूम-घूमकर दुकानों को आग लगाती रही, पथराव करती रही और कई जह फायरिंग भी करती रही, लेकिन इस दौरान पुलिस की भूमिका पहले की ही तरह संदिग्ध बनी रही।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia