दिल्ली हिंसा: हाई कोर्ट ने देखे बीजेपी नेताओं के भड़काऊ भाषण वाले वीडियो, पुलिस को फटकार

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है। दिल्ली हिंसा पर बुधवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने घटना को लेकर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाया और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का भड़काऊ भाषण वाले वीडियो को भी देखा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है। दिल्ली हिंसा पर बुधवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने घटना को लेकर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाया और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का भड़काऊ भाषण वाले वीडियो को भी देखा। कोर्ट ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का भी वीडियो देखा।

इतना ही नहीं कोर्ट ने सभी वीडियो को भी देखने को कहा है, जिसकी जिम्मेदारी वकील तुषार मेहता को दी गई है। हाई कोर्ट ने कहा है कि तुषार मेहता पुलिस कमिश्नर को सलाह दें कि इस वीडियो को देखने के बाद पुलिस को क्या किया जाना चाहिए। इस मामले पर अगली सुनवाई अब से थोड़ी देर में होने वाली है।


इस मामले में हाई कोर्ट में केंद्र सरकार की तरफ से तुषार मेहता पेश हुए। उन्होंने कहा कि इस याचिका में जिस तरह की प्रेयर की गई है, वो सुप्रीम कोर्ट पहले ही सुन रहा है। कल इस मामले को हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सुन सकते हैं। वहीं दिल्ली पुलिस की तरफ से राहुल मेहरा पेश हुए।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट में बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर याचिका दर्ज की गई है। इस याचिका में कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।


दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में मृतकों को मुआवजा देने और न्यायिक जांच की भी मांग की गई है। मंगलवार से दिल्ली हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस की बेंच छुट्टी पर है। इससे पहले जस्टिस एस. मुरलीधर की बेंच ने कल रात को भी हिंसा में घायल हुए लोगों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल पहुंचाने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए थे। उस याचिका पर भी आज 2:15 बजे सुनवाई होनी है, जिसमें दिल्ली पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट भी दाखिल करनी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia