दिल्ली के पॉश इलाके के लोग पिछले 7 दिनों से पानी के लिए परेशान, टैंकर से किसी तरह चल रहा काम

दिल्ली की केजरीवाल सरकार राजधानी में घर-घर पानी पहुंचाने का दावा कर रही है, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। राजधानी के सबसे पॉश इलाके के लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की केजरीवाल सरकार राजधानी में घर-घर पानी पहुंचाने का दावा कर रही है, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। राजधानी के सबसे पॉश इलाके के लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। यहां के लोगों का कहना है कि जल बोर्ड से टैंकर भी सेटिंग के जरिये ही आ रहे हैं। दरअसल वसंत कुंज सेक्टर सी 8 में रहने वाले लोगों को लगातार सात दिनों से पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली जल बोर्ड में यहां के निवासियों ने शिकायत भी की लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। आपको बता दें कि लगभग 3500 की आबादी वाले वसंत कुंज में एक हफ्ते से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। वसंत कुंज में लगभग 1100 अपार्टमेंट्स है। ग्यारह सौ अपार्टमेंट्स और 3500 की आबादी वाले वसंत कुंज में 7 दिनों से पानी नहीं है और पानी की कमी से लोग परेशान हो रहे हैं और इसी के चलते लोग विरोध भी कर रहे हैं।

वसंत कुंज के निवासियों से हमने बात की तो तो यहां के निवासी रवि ने हमें बताया कि हम लोगों ने ऑनलाइन कंप्लेंन भी दर्ज की है और जल बोर्ड के अधिकारियों को भी फोन कर रहे हैं। कोई फोन उठा नहीं रहा और हम लोगों को पिछले 7 दिन से पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है। पानी दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली बहुत जरूरी चीज है। इसके अभाव में जीवन ठहर जाता है फिर भी जल बोर्ड हमारी सुन नहीं रहा और हम सब लोग लगातार 7 दिन से पानी की कमी के कारण परेशान हो रहे हैं।


आईएएनएस ने भी दिल्ली जल बोर्ड से बात करने की काफी कोशिश की लेकिन किसी भी संबंधित व्यक्ति से बात नहीं हो पाई। बसंत कुंज के निवासियों का यह भी दावा है कि अब हम लोग पानी के टैंकरों पर निर्भर हैं। पानी का टैंकर भी उन्हें बहुत मेहनत के बाद मिलता है पानी का टैंकर आसानी से उपलब्ध नहीं है। पानी के लिए हम सब लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */